ताज़ा खबर
 

NEET 2nd Round Counselling Result 2018: दूसरे राउंड के काउंसलिंग रिजल्ट, ऐसे चेक करें

NEET 2nd Round Counselling Allotment Result List 2018: Medical Counselling Committee (MCC) ने ऑल इंडिया सीट्स के दूसरे राउंड के अलॉटमेंट रिजल्ट्स जारी कर दिए हैं। स्टूडेंट्स अलॉटमेंट रिजल्ट्स MCC की ऑफिशियल वेबसाइट https://mcc.nic.in पर देख सकते हैं।

नतीजे देखने के लिए लॉगइन करें वेबसाइट https://mcc.nic.in पर।

NEET 2nd Round Counselling Allotment Result List 2018: Medical Counselling Committee (MCC) ने ऑल इंडिया सीट्स के दूसरे राउंड के अलॉटमेंट रिजल्ट्स जारी कर दिए हैं। स्टूडेंट्स अलॉटमेंट रिजल्ट्स MCC की ऑफिशियल वेबसाइट https://mcc.nic.in पर देख सकते हैं। चलिए सबसे पहले जानते हैं अलॉटमेंट रिजल्ट्स आप कैसे देख सकते हैं। लॉगइन करें वेबसाइट https://mcc.nic.in पर। अब होम पेज से ‘Allotment Letter Round 2’ का लिंक सिलेक्ट करें। अपना रोल नंबर और सिक्योरिटी पिन सबमिट करें। नतीजे आपकी स्क्रीन पर आपके सामने होंगे। अलॉटमेंट रिजल्ट्स के साथ ही अलॉटमेंट लेटर्स भी जारी कर दिए गए हैं। इन्हें भी आप https://mcc.nic.in पर देख सकते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें NEET काउंसलिंग प्रॉसेस मद्रास हाई कोर्ट और बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के बाद सस्पेंड कर दिया गया था। काउंसलिंग प्रक्रिया दोबारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शुरू हुई। राउंड 2 काउंसलिंग में जिन उम्मीदवारों को सीट्स अलॉट की गई हैं उन्हें एडमिशन के लिए 2 से 8 अगस्त के बीच रिपोर्ट करना होगा। दूसरे राउंड में अलॉट हुई सीट्स को खाली करने की अनुमति उम्मीदवारों को नहीं मिलेगी। वहीं दूसरे राउंड के अलॉटमेंट से जो सीट्स बचेंगी उन्हें स्टेट कोटा को सुपुर्द कर दिया जाएगा। इसके बाद अगर सीट्स स्टेट कोटा काउंसलिंग से भी नहीं भरती हैं तो उन्हें मॉपअप काउंसलिंग के दौरान भरा जाएगा।

एडमिशन के लिए रिपोर्ट करते समय उम्मीदवार यह दस्तावेज ले जाना न भूलें:
CBSE द्वारा जारी किया गया NEET Exam Admit Card
CBSE Result/ Rank letter
जन्म तिथि का प्रमाण पत्र
10वीं का पासिंग सर्टिफिकेट
12वीं का पासिंग सर्टिफिकेट
12वीं की मार्क शीट
8 पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ
प्रोविजनल अलॉटमेंट लेटर (ऑनलाइन)
आईडी प्रूफ जैसे आधारँ/पैन/पासपोर्ट आदि

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App