ताज़ा खबर
 

नीट 2020 का यहां ऐसा होगा सीटिंग प्लान, एक कमरे में बैठेंगे केवल इतने कैंडिडेट्स, ये सब फ्री में मिलेगा

NEET 2020 Seating plan: एंट्री गेट पर, कैंडिडेट बॉडी के तापमान के लिए थर्मल स्कैन से गुजरेंगे। इसके बाद हैंड सैनेटाइज कराए जाएंगे। एंट्री गेट पर गोले बनाए गए हैं ताकि सोशल डिस्टेंस का पालन हो।

neet 2020 exam centre, neet dress code, NEET, JEE, kolkata JEE examरजिस्ट्रेशन रूम में आने पर कैंडिडेट्स को नए मास्क दिए जाएंगे।

NEET 2020 Seating plan: नीट 2020 13 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इसके लिए सीटिंग प्लान भी तैयार हुआ है। कोलकाता में एक क्लासरूम में केवल 12 स्टूडेंट्स ही बैठेंगे। इसके अलावा एग्जाम सेंटर पर कैंडिडेट्स की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। कोलकाता के दिल्ली पब्लिक स्कूल रूबी पार्क को सेंटर बनाया गया है इसमें एग्जाम शाम की शिफ्ट में 2 से 5 बजे तक होगा। NEET मेडिकल और डेंटल कोर्स में प्रवेश के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित एक प्रवेश परीक्षा है। यह पश्चिम बंगाल सहित कई विपक्षी शासित राज्यों के विरोध के बावजूद आयोजित किया जा रहा है, जो जेईई (मुख्य) और एनईईटी दोनों परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट चले गए थे, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने फैसला एनटीए के पक्ष में सुनाया और एग्जाम तय तारीखों पर ही कराने का आदेश दिया।

JEE Mains 2020, NEET 2020 Latest News: LIVE Updates

इस बीच, परीक्षा केंद्र, उम्मीदवारों की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी सावधानी बरत रहे हैं। सेंटर्स को सैनेटाइज किया जा रहा है। डीपीएस रूबी पार्क के एडमिनिस्ट्रेटर हृषिकेश सिंह ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि “हमारा प्राथमिक उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि छात्र स्कूल के अंदर सुरक्षित महसूस करें। 25 अगस्त को एनटीए से सलाह प्राप्त करने के बाद, हमने परिसर को सैनेटाइज करने की तैयारी शुरू कर दी। हम अपने ही छात्रों के लिए बहुत लंबे समय से ऐसा कर रहे हैं, लेकिन हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त उपाय किए हैं कि सभी कोविड -19 सुरक्षा और सुरक्षा मानदंडों का पालन करें। हमारे सभी स्टाफ और संसाधनों का इस संबंध में उपयोग किया गया है और हम उम्मीदवारों की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं।”

NEET Admit Card 2020 LIVE: Check here

एंट्री गेट पर, कैंडिडेट बॉडी के तापमान के लिए थर्मल स्कैन से गुजरेंगे। इसके बाद हैंड सैनेटाइज कराए जाएंगे। एंट्री गेट पर गोले बनाए गए हैं ताकि सोशल डिस्टेंस का पालन हो। रजिस्ट्रेशन रूम में आने पर उन्हें नए मास्क दिए जाएंगे। एग्जाम से पहले और बाद में क्लासरूम को सैनेटाइज किया जाएगा। एक कक्षा में नियमित 40 स्टूडेंट्स के बजाय, केवल 12 उम्मीदवारों को एक कक्षा में बैठने की अनुमति होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Karnataka PUE II re-evaluation result 2020: कर्नाटक बोर्ड ने 12वीं के इन स्टूडेंट्स का जारी किया रिजल्ट
2 NEET, JEE Main: इन 6 राज्यों में एग्जाम होंगे या नहीं? सुप्रीम कोर्ट से समीक्षा करने की मांग
3 UGC: राज्य सरकार चाहें तो स्थगित हो सकते हैं एग्जाम, पर डिग्री का क्या होगा?
IPL 2020 LIVE
X