ताज़ा खबर
 

NTA NEET UG 2019: नीट का फॉर्म भरने में कहीं गलती तो नहीं हो गई, ntaneet.nic.in पर करें चेक

NEET 2019 Application Form Correction, NTA NEET UG 2019 Correction in Application Form: जिन छात्रों ने आवेदन किया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने नाम, पिता के नाम और दी गई अन्य व्यक्तिगत जानकारी को ध्यान से पढ़ लें।

Author January 14, 2019 11:27 AM
छात्रों को परीक्षा का शहर बदलने की अनुमति दी भी जा सकती है और नहीं भी।

NEET 2019 Application Form Correction: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA, नेशनल एलीजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2019 (NEET 2019) के ऑनलाइन ऐप्लीकेशन फॉर्म में आज 14 जनवरी से करेक्शन किया जा सकता है। आपको लगता है कि आपसे फॉर्म भरने में कोई गतली हो गई थी या फिर अपने फॉर्म को चेक करना है तो आज कर सकते हैं। अगर आपको अपने फॉर्म में कुछ करेक्शन करना है तो कर सकते हैं। करेक्शन करने के लिए कैंडिडेट्स को ntaneet.nic.in पर जाकर अपने अकाउंट में लॉगिन करना होगा। इसके बाद कैंडिडेट्स अपने फॉर्म को खोल पाएंगे और उसमें करेक्शन कर पाएंगे। छात्रों को अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करने की सलाह दी जाती है। कैसे और क्या सही करने के निर्देश, लिंक के साथ एनटीए द्वारा जारी किए जाएंगे।

जिन छात्रों ने आवेदन किया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने नाम, पिता के नाम और दी गई अन्य व्यक्तिगत जानकारी को ध्यान से पढ़ लें। पर्सनल डिटेल्स में अगर कोई गलती हो गई तो एडमिशन में दिक्कत आ सकती है। किसी भी गलती के लिए अपलोड की गई तस्वीर की सख्ती से जांच करें। गलती के मामले में छात्रों को फोटो अपलोड करनी है। हस्ताक्षर के मामले में भी ऐसा ही है।

छात्रों को परीक्षा का शहर बदलने की अनुमति दी भी जा सकती है और नहीं भी। हालांकि, विकल्प प्रदान किया जाता है, छात्र बदलाव कर सकते हैं। परीक्षा शहर / राज्य को बदलते समय, कृपया याद रखें कि क्षेत्रीय भाषाओं के निर्देश का माध्यम केवल कुछ राज्यों में ही उपलब्ध है। इसलिए परीक्षा शहर और राज्य को बदलते समय छात्रों को बहुत सावधान रहना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App