ताज़ा खबर
 

Navneet Kaur: पढ़ाई छोड़ शुरू कर दी थी मॉडलिंग, 5 भाषाओं पर है पकड़, यहां तक की है पढ़ाई

नवनीत कौर की फैमिली की बात करें तो नवनीत कौर के पति भी एक नेता हैं और वह महाराष्ट्र विधानसभा में एमएलए हैं। कौर ने कन्नड़ फिल्म "दर्शन" में अपना फिल्मी डेब्यू किया था।

Navneet Kaur pics, Navneet Kaur image, Navneet Kaur bio, Navneet Kaur wiki, Navneet Kaur networth,नवनीत के पिता आर्मी में अफसर थे और मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं। (Photo: instagram/navneetravirana)

पहले मॉडल फिर एक्ट्रेस और उसके बाद नेता बनने वाली नवनीत कौर के बारे में हम आपको बता रहे हैं। नवनीत कौर अभी महाराष्ट्र की अमरावती सीट से लोकसभा सांसद हैं। नवनीत कौर ने मॉडलिंग की शुरूआत पढ़ाई छोड़कर की थी। नवनीत कौर ने कार्तिका हाई स्कूल में 10 वीं तक की पढ़ाई पूरी की। 12 वीं कक्षा की पढ़ाई करने के बाद, उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और छह म्यूजिक वीडियोज में काम करने के लिए उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी। कौर ने कन्नड़ फिल्म “दर्शन” में अपना फिल्मी डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने तेलुगु, मलयालम और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया।

नवनीत कौर की फैमिली की बात करें तो नवनीत कौर के पति भी एक नेता हैं और वह महाराष्ट्र विधानसभा में एमएलए हैं। नवनीत कौर राणा की मुलाकात उनके पति रवि राणा से बाबा रामदेव के आश्रम में हुई थी। जब दोनों एक योग कैंप में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। 2 फरवरी 2011 को नवनीत और रवि राणा ने एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी की। इस विवाह समारोह में कुल 3162 जोड़ों की शादी हुई थी। उस समय रवि राणा विधायक थे और इस कारण दोनों की शादी काफी चर्चा में रही थी। शादी समारोह में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, बाबा रामदेव, सुब्रत रॉय और विवेक ओबेरॉय शामिल हुए थे।

नवनीत कौर राणा (Navneet Kaur Rana) का जन्म 3 जनवरी 1986 को मुंबई में हुआ था। नवनीत के पिता आर्मी में अफसर थे और मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं। नवनीत कौर मराठी, पंजाबी, तेलुगू, हिंदी और इंग्लिश बोल सकती हैं। रवि राणा से शादी के बाद नवनीत ने साल 2014 से लोक सभा चुनाव में एनसीपी (NCP) के टिकट पर अमरावती सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन वह हार गईं। इसके बाद 2019 के लोक सभा चुनाव में वह अमरावती सीट से निर्दलीय सांसद चुनी गईं। नवनीत ने शिवसेना के दिग्‍गज नेता आनंदराव अडसुल को हराया था।

Next Stories
1 Bihar Board 10th, 12th Result 2021: बिहार बोर्ड के कुछ स्टूडेंट्स का रिजल्ट हो सकता है पेंडिंग, ऐसे करें चेक
2 IBPS PO Mains Result 2021: आईबीपीएस ने जारी किया 3517 पदों पर भर्ती के लिए रिजल्ट, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक
3 Bihar Board Result 2021: बिहार बोर्ड का रिजल्ट कब तक आएगा? अधिकारी ने बताया कब तक चेक हो जाएंगी कॉपी
ये पढ़ा क्या?
X