ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत ने यहां से की थी पढ़ाई, जानिए कैसे परिवार के दिल से जुड़ा है ये स्कूल

अनंत अंबानी लगभग उसी उम्र में ग्रुप में शामिल हुए थे जिसमें उनके पिता RIL में शामिल हुए थे। मुकेश अंबानी 24 साल के थे जब उन्होंने 1981 में RIL ज्वाइन किया था।

अनंत अंबानी एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुब्रमण्यम वी., अनंत के भाई-बहन आकाश और ईशा की अगुवाई वाली टीम का हिस्सा हैं।

देश के सबसे अमीर घराने मतलब अंबानी फैमिली के बच्चे किस स्कूल में पढ़े थे। क्या आप ये जानते हैं? नहीं तो हम आपको यहां पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। मुकेश अंबानी, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं, जो कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति भी हैं, वह ग्रुप के भीतर एक बड़ी भूमिका के लिए अपने सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी को तैयार करते दिख रहे हैं। मार्च 2019 तक फाइनैंशल ईयर खत्म होने तक अनंत, जिन्होंने रिलायंस साम्राज्य में कोई भी औपचारिक पद नहीं संभाला था, अब वह मैनेजमेंट टीम का हिस्सा हैं। अनंत ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से  की है। उन्होंने ग्रैजुएशन आईसलैंड की ब्राउन यूनिवर्सिटी से की है।

यह स्कूल अंबानी परिवार के दिल से जुड़ा है। देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने मुंबई में अपने पिता की याद में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल खोला था। साल 2003 में शुरू हुए इस स्कूल को नंबर वन इंटरनेशनल स्कूल का खिताब भी मिल चुका है। इस स्कूल में ज्यादातर सेलेब्रिटीज के बच्चे ही पढ़ने आते हैं। इस स्कूल में सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान से लेकर श्रीदेवी तक के बच्चे पढ़ चुके हैं। बता दें कि स्कूल की चेयरपर्सन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हैं। नीता अंबानी की बहन ममता इसी स्कूल में टीचर है।

वित्तीय वर्ष 2019-20 की आरआईएल की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक 25 साल के अनंत अबानी रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड का हिस्सा हैं, और वह एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुब्रमण्यम वी., अनंत के भाई-बहन आकाश और ईशा की अगुवाई वाली टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा अनंत डिजिटल सर्विसेज के बोर्ड में भी हैं, जिसमें ग्रुप के सभी डिजिटल ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी और ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन (O2O) कॉमर्स प्लेटफॉर्म, JioMart शामिल है।

अनंत के भाई-बहन आकाश और ईशा अंबानी 2014 में रिलायंस जियो इन्फोकॉम और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में शामिल हुए थे। अनंत लगभग उसी उम्र में ग्रुप में शामिल हुए थे जिसमें उनके पिता RIL में शामिल हुए थे। मुकेश अंबानी 24 साल के थे जब उन्होंने 1981 में RIL ज्वाइन किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक 16 मार्च, 2020 को अनंत को Jio प्लेटफ़ॉर्म बोर्ड में निदेशक नियुक्त किया गया था।

Next Stories
1 SSC JHT Result 2019: ssc.nic.in पर जारी हुए JHT, SHT और हिंदी प्राध्यापक भर्ती परीक्षा 2019 के परिणाम
2 प्रवासी मजदूरों के लिए केंद्र सरकार करने जा रही ये काम, यूपी बिहार समेत इन राज्यों में लाखों को मिलेगा फायदा
3 शिक्षा मंत्री ने किया 3,970 शिक्षक भर्ती का ऐलान, जानिए किस लेवल पर चाहिए कितने टीचर
ये पढ़ा क्या?
X