ताज़ा खबर
 

MPSOS रुक जाना नहीं परीक्षा: 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

MPSOS, MP Ruk Jana Nahi Result: मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल (MPSOS) ने रुक जाना नहीं योजना परीक्षा 2017 के अंतर्गत कक्षा 10 और 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं।

ruk jana nahi, mpsos, ruk jana nahi result, mpsos.nic.in, www.mpsos.nic.in, mpsos.nic.in result, mpsos.nic.in 2017, ruk jana nahi result 2017Ruk Jana Nahi Result 2017: बता दें कि रुक जाना नहीं योजना की शुरुआत पिछले साल मार्च में हुई थी और इस योजना के अंतर्गत दूसरी बार परीक्षा का आयोजन किया गया है।

मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल (MPSOS) ने रुक जाना नहीं योजना परीक्षा 2017 के अंतर्गत कक्षा 10 और 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र अपना रिजल्ट mpsos.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन 19 जून से 13 जुलाई के बीच किया गया था और इसमें करीब 79317 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। रुक जाना नहीं योजना के अधीन करवाई गई इस परीक्षा में 12वीं कक्षा के छात्रों ने बाजी मारी है। इसमें 10वीं कक्षा के 30 फीसदी बच्चे पास हुए हैं, जबकि 12वीं कक्षा के 44 प्रतिशत पास होने में सफल रहे हैं। परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म होने के साथ ही उम्मीदवार रिजल्ट देख सकेंगे और इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया में भाग लेंगे।

बता दें कि रुक जाना नहीं योजना की शुरुआत पिछले साल मार्च में हुई थी और इस योजना के अंतर्गत दूसरी बार परीक्षा का आयोजन किया गया है। इससे पहले रुक जाना नहीं योजना में परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसमें बहुत कम लोगों ने भाग लिया था। पिछले साल 10वीं के ये एग्जाम राज्यभर में 2 मार्च से 29 मार्च के बीच आयोजित किए गए थे। इससे पहले बोर्ड ने रुक जाना नहीं परीक्षा के हायर सेकेंडरी परीक्षा परिणाम 2016 यानी 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित किए थे। बता दें कि एमपी सरकार ने ‘रुक जाना नहीं’ योजना को कक्षा 10वीं और 12वीं में फेल विद्यार्थियों के लिए शुरू किया था ताकि उनका एक साल खराब न हो।

ऐसे करें रिजल्ट चेक
– सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर जाएं।
– उसके बाद High School (10th) Exam Result 2016 पर क्लिक करें।
– अपना रोल नंबर या फिर ओपन स्कूल रोल नंबर डालें।
– लॉग इन पर क्लिक करें।
– आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 SSC CGL Exam 2017: एग्जाम टाइम टेबल के साथ एसएससी ने सीजीएल परीक्षा में किए ये बड़े बदलाव
2 UGC NET 2017: कुछ ही देर में आने वाला है नवंबर नेट परीक्षा का विस्तृत नोटिफिकेशन, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट
3 SSC CGL Exam 2017: परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव का प्रवेश पत्र पर असर, देखें- कब तक आ सकते हैं एडमिट कार्ड
ये पढ़ा क्या?
X