ताज़ा खबर
 

MPBSE Board Exam: मध्य प्रदेश बोर्ड ने जारी किया 12वीं परीक्षा का टाइम-टेबल, यहां देखें पूरी डेटशीट

MPBSE Exam Date 2017: मध्य प्रदेश बोर्ड 1 मार्च से 12वीं कक्षा की परीक्षाएं शुरू करेगा और यह परीक्षाएं 31 मार्च तक चलेंगी। अगर आप भी 12वीं कक्षा का पूरा टाइम टेबल देखना चाहते हैं तो आप मध्य प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

mpbse, mp board, mpbse 12th time table 2017, mpbse 12th date sheet 2017, mp board time table 2017, mp board date sheet, mp board date sheet 2017, mp board class 12th date sheet, mp board 12th date sheet, mpbse.nic.in, www.mpbse.nic.in, mp board exam time table 2017, mp board latest news, mp board latest updateअगर आप भी 12वीं कक्षा का पूरा टाइम टेबल देखना चाहते हैं तो आप मध्य प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

नया साल आने के साथ ही सीबीएसई समेत राज्य के शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी कर रहे हैं। इसी क्रम में मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने भी 12वीं परीक्षा 2017 की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मध्य प्रदेश बोर्ड 1 मार्च से 12वीं कक्षा की परीक्षाएं शुरू करेगा और यह परीक्षाएं 31 मार्च तक चलेंगी। अगर आप भी 12वीं कक्षा का पूरा टाइम टेबल देखना चाहते हैं तो आप मध्य प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। इस वेबसाइट पर जाकर विद्यार्थियों को टाइम टेबल से जुड़े लिंक पर क्लिक करना होगा, जो कि हाल ही में एक्टिवेट किया गया है। एक महीने तक चलने वाली इस परीक्षा में 12वीं कक्षा के नियमित और प्राइवेट उम्मीदवार भाग लेंगे।

1 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षा में पहला एग्जाम हिंदी का होगा और उसके बाद 3 मार्च को अंग्रेजी की परीक्षा करवाई जाएगी। 4 मार्च को संस्कृत और उसके बाद अन्य परीक्षाएं करवाई जाएगी। बता दें कि मध्य प्रदेश में हर साल के समय पर ही परीक्षाएं शुरू हो रही हैं, जबकि कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने की वजह से परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो प्रदेश में परीक्षा की तारीखों में बदलाव करते हुए परीक्षा तारीख आगे बढ़ाई गई है। पहले प्रदेश में फरवरी में परीक्षा होनी थी, लेकिन अब 16 मार्च से परीक्षाएं शुरू होगी।

बता दें कि सीबीएसई भी ने अपनी प्रमुख परीक्षाओं में से एक दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। सीबीएसई ने इस बार थोड़ी देर से परीक्षा शुरू करते हुए 9 मार्च 2017 से परीक्षा को शुरू करने का फैसला किया है। हर बार सीबीएसई मार्च के पहले हफ्ते में ही परीक्षा शुरू कर देती है, लेकिन इस बार चुनावों के चलते सीबीएसई ने परीक्षाएं 1 हफ्ते बाद से शुरू करवाने का फैसला किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जानिए- इस साल कब-कब होंगी आईबीपीएस परीक्षाएं, यहां देखें- पूरा परीक्षा कैलेंडर
2 IPPB Officer Scale 1 Exam: घोषित हुए प्री परीक्षा के नतीजे और मेंस एग्जाम के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
3 HP Board डेटशीट 2017: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने रिलीज किया 8वीं, 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का टाइम टेबल, यहां देखें
ये पढ़ा क्या?
X