ताज़ा खबर
 

MP Board 10th Supplementary Result 2017: 10वीं पूरक परीक्षा के रिजल्ट कुछ ही देर में, यहां देखें

MPBSE 10th Supplementary Result 2017: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं कक्षा के सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद 10वीं परीक्षा के नतीजे जारी करने जा रहा है। 12वीं कक्षा के नतीजे जारी होने के बाद बताया जा रहा है कि रिजल्ट जल्द ही जारी किए जा सकते हैं।
MP Board 10th Result 2017: बोर्ड 8 अगस्त यानि आज परीक्षा के रिजल्ट जारी कर सकता है।

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं कक्षा के सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद 10वीं परीक्षा के नतीजे जारी करने जा रहा है। 12वीं कक्षा के नतीजे जारी होने के बाद बताया जा रहा है कि रिजल्ट जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड 8 अगस्त यानि आज परीक्षा के रिजल्ट जारी कर सकता है। पहले बताया जा रहा था कि मध्य प्रदेश 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे एक साथ जारी किए जा सकते हैं, लेकिन बोर्ड ने 5 तारीख को 12वीं परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए थे। इससे पहले बोर्ड ने मुख्य परीक्षा के नतीजे एक साथ जारी किए थे और 12 मई 2017 को आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए थे और मार्च में मुख्य परीक्षा का आयोजन किया गया था। बोर्ड ने मुख्य परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद इस परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था।

रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर जाकर अपने रोल नंबर आदि के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। हालांकि बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। पिछले सालों के कार्यक्रम के अनुसार बोर्ड जुलाई के आखिरी सप्ताह या अगस्त के पहले हफ्ते में परीक्षा के रिजल्ट जारी कर देता है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट इस हफ्ते में जारी किए जा सकते हैं। इससे पहले बोर्ड की ओर से कहा गया था कि रिजल्ट जारी करने का थोड़ा सा कार्य बाकी है और जल्द ही परीक्षा परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। बता दें बोर्ड ने मुख्य परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन किया था।

सप्लीमेंट्री परीक्षा में उन विद्यार्थियों ने भाग लिया था, जो मुख्य परीक्षा में पास होने में असफल रहे थे और बोर्ड ने उन विद्यार्थियों का एक साल बचाने के लिए परीक्षा का आयोजन किया था। रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और अपना रिजल्ट देख लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bineeta Raj
    Aug 11, 2017 at 9:50 am
    Rajbineeta .कॉम ामस्य
    (0)(0)
    Reply
    1. N
      Neeraj Kumar Gupta
      Aug 8, 2017 at 10:36 pm
      २०१७
      (0)(0)
      Reply