ताज़ा खबर
 

MP Vyapam Patwari Admit Card 2017 जारी: यहां से डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

MP Vyapam Patwari Exam Admit Card 2017: रिटेन टेस्‍ट 9 से 31 दिसंबर 2017 के बीच कराए जाएंगे।

MP Vyapam Patwari Exam Admit Card 2017: इस पद पर चयन के लिए उम्‍मीदवारों का ग्रेजुएट होना जरूरी है।

MP Vyapam Patwari Admit Card 2017: मध्‍य प्रदेश पेशेवर परीक्षा बोर्ड (व्‍यापमं) की ओर से 9,235 पदों पर पटवारी की भर्ती परीक्षा कराई जानी है। ग्रेजुएट्स के लिए नौकरी पाने का यह सुनहरा अवसर है। बोर्ड ने अब परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) जारी कर दिए हैं। जो उम्‍मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा-केंद्र पर प्रवेश के लिए उम्‍मीदवारों को प्रवेश पत्र और पहचान-पत्र की जरूरत पड़ेगी। बता दें कि रिटेन टेस्‍ट 9 से 31 दिसंबर 2017 के बीच कराए जाएंगे। पहली पाली की परीक्षा के लिए सुबह 9 बजे होगी जिसके लिए रिपोर्टिंग टाइम सुबह 7:30 बजे का तय किया गया है। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से होगी, इसके लिए रिपोर्टिंग टाइम 1.30 बजे होगा। एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना है, इसकी जानकारी नीचे दी गई है।

उम्‍मीदवारों को बता दें कि भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर समेत अन्‍य सेंटर्स पर होगा। बोर्ड ने पटवारी पदों के लिए 28 अक्‍टूबर, 2017 को नोटिफिकेशन जारी की थी। इस पद पर चयन के लिए उम्‍मीदवारों का ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके अलावा उन्‍हें हिन्‍दी टाइपिंग और एफिशेंसी इन कम्प्यूटर (CPCT) उत्‍तीण होना भी जरूरी है। सभी उम्‍मीदवारों को नोटिफिकेशन में दिए गए विशेष निर्देश पढ़ने चाहिए। इसके अलावा एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों का परीक्षा के दिन पालन अनिवार्य है। परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र मिल जाएगा, ताकि वह आराम से प्रश्नों को समझ सकें।

ऐसे डाउनलोड करें MP Vyapam Patwari Exam Admit Card 2017 एडमिट कार्ड:

पहला स्‍टेप: व्‍यापमं बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.vyapam.nic.in पर जाएं।

दूसरा स्‍टेप: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने वाली नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

तीसरा स्‍टेप:  बोर्ड द्वारा मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट करें।

आखिरी स्‍टेप: आपका प्रवेश पत्र आपकी स्‍क्रीन पर होगा। इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंट-आउट निकाल लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App