ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश में महिला पुलिस भर्ती के आवेदकों को राहत, सरकार ने बदला नियम

कांस्टेबल (रेडियो) और कांस्टेबल (जीडी) के पद के लिए 4000 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। कुल पदों में से, 3862 पद जीडी कांस्टेबल के लिए और 138 रेडियो कांस्टेबल के लिए हैं।

police, police recruitment, police bhartiMP Police Recruitment 2020: आवेदन प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू होगी और 7 जनवरी को समाप्त होगी।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि राज्य सरकार ने तय किया है कि पुलिस भर्ती में अगली महिला आरक्षक की भर्ती 155 सेंटी मीटर की ऊंचाई पर होगी। अभी तक यह 158 सेंटीमीटर थी। इससे राज्य भर के हजारों आवेदकों को फायदा पहुंचने का अनुमान है। मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड भोपाल ने कांस्टेबल (रेडियो) और कांस्टेबल (जीडी) के पद के लिए 4000 उम्मीदवारों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। मध्य प्रदेश में पुलिस की नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए यह अच्छा मौका है। कांस्टेबल पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू होगी और 7 जनवरी को समाप्त होगी।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल, अनारक्षित कैटेगरी (पुरुष) के लिए अधिकतम आयु – 33 साल और अनारक्षित कैटेगरी (महिला) / ओबीसी / एससी / एसटी के लिए अधिकतम आयु – 38 साल होनी चाहिए। चयन परीक्षा और पीईटी (शारीरिक दक्षता परीक्षा) / पीएमटी (फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट) के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को पात्रता के लिए आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है। आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

नोटिस के मुताबिक, कांस्टेबल (रेडियो) और कांस्टेबल (जीडी) के पद के लिए 4000 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। कुल पदों में से, 3862 पद जीडी कांस्टेबल के लिए और 138 रेडियो कांस्टेबल के लिए हैं। एमपीपीईबी कांस्टेबल पदों के लिए चयन एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 के आधार पर किया जाएगा, जो 06 मार्च 2021 से होने वाली है। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 5200 – 20200 / – रुपये + ग्रेड वेतन 900 / – रुपये मिल सकती है। भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड में कक्षा 10 वीं / 10 + 2 इंटरमीडिएट परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rajasthan University BA Part 3 Result: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक
2 JNU Entrance Exam Result 2020: जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट जारी, ये है चेक करने का डायरेक्ट लिंक
3 इंजीनियर से टीचर, फिर उद्यमी बने बायजू रविन्द्रन का ऐसा रहा है सफर
ये पढ़ा क्या ?
X