MP Board MPBSE 12th Result 2017 Toppers List: Sanyam Jain tikamgarh top, visit mpbse.nic.in and mpresults.nic.in - MP Board 12th Result 2017: टीकमगढ़ के संयम जैन ने किया टॉप, आईएएस बनने का है सपना - Jansatta
ताज़ा खबर
 

MP Board 12th Result 2017: टीकमगढ़ के संयम जैन ने किया टॉप, आईएएस बनने का है सपना

MPBSE MP Board 12th Result: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सैकंडरी एजुकेशन ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं, जिसमें 12वीं कक्षा में टीकमगढ़ के रहने वाले संयम जैन ने प्रथम स्थान हासिल किया है।

मेरिट लिस्ट में प्रथम स्थान पर काबिज होने वाले संयम को पहले भरोसा था कि वो टॉप-10 में जरुर जगह बनाएंगे, लेकिन इतना विश्वास नहीं था कि वो प्रथम आएंगे।

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सैकंडरी एजुकेशन ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं, जिसमें 12वीं कक्षा में टीकमगढ़ के रहने वाले संयम जैन ने प्रथम स्थान हासिल किया है। बताया जा रहा है कि गणित संकाय से 12वीं परीक्षा में भाग लेने वाले संयम को 500 में से 485 अंक मिले हैं। मेरिट लिस्ट में प्रथम स्थान पर काबिज होने वाले संयम को पहले भरोसा था कि वो टॉप-10 में जरुर जगह बनाएंगे, लेकिन इतना विश्वास नहीं था कि वो प्रथम आएंगे। एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक संयम के पिता की कपड़े की दुकान है और उनकी मां एक निजी स्कूल में शिक्षिका है। रिपोर्ट में बताया गया है कि संयम ने परीक्षा की तैयारी करते वक्त सभी विषयों पर बराबर ध्यान दिया और मेहनत की।

भविष्य में आईएएस बनने का सपना देख रहे संयम पहले बीई की पढ़ाई करेंगे और उसके बाद यूपीएससी की तैयारी करेंगे। बताया जा रहा है कि वो पहले टीकमगढ़ में रहते थे और अब वो विदिशा में रहने लगे हैं। बता दें कि इस बार बोर्ड ने अलग अलग परीणाम जारी ना करते हुए दसवीं, बारहवीं के एक ही दिन में रिजल्ट घोषित किए हैं। इससे पहले परीक्षा के नतीजे अलग अलग दिन जारी किए जाते थे। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं, जहां परीक्षार्थी अपने रिजल्ट देख सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App