ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजज्‍ट

MPBSE 12th Result 2019: बोर्ड के सचिव अजय गंगवार ने बताया है कि बोर्ड कक्षा 12 के रिजल्‍ट 15 मई 2019 को सुबह 11 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित करने वाला है।

छात्र बताई गई किसी भी वेबसाइट पर जाएं और होमपेज पर दिख रहे डायरेक्‍ट लिंक की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक करें।

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजज्‍ट बुधवार 15 मई 2019 को घोषित होने वाले हैं। बोर्ड द्वारा रिजल्‍ट जारी किये जाते ही इसे चेक करने का लिंक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर एक्टिव कर दिया जाएगा। बोर्ड द्वारा 10वीं तथा 12वीं की परीक्षाओं के रिजल्‍ट इस वर्ष एक साथ जारी किये जाएंगे। वे सभी छात्र जो इस वर्ष मध्‍यप्रदेश बोर्ड 12वीं की परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं, उनके लिए यह जानकारी बेहद जरूरी है कि वह अपना रिजल्‍ट कब और कहां चेक कर सकेंगे।

कब चेक कर सकेंगे रिजल्‍ट: मध्‍यप्रदेश बोर्ड 12वीं के छात्रों के रिजल्‍ट 15 मई को सुबह 11 बजे घोषित होंगे। बोर्ड के सचिव अजय गंगवार ने indianexpress को बताया है कि बोर्ड कक्षा 12 के रिजल्‍ट 15 मई 2019 को सुबह 11 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित करने वाला है।

कहां चेक करें रिजल्‍ट: रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in, mpbse.mponline.gov.in, mpbse.nic.in तथा mpresults.nic.in पर जारी किये जाएंगे। यहां क्लिक करके आप सीधे अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे। छात्र बताई गई किसी भी वेबसाइट पर जाएं और होमपेज पर दिख रहे डायरेक्‍ट लिंक की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक करें। छात्र अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर पाएंगे। SMS के माध्‍यम से अपना रिजल्‍ट देखने के लिए छात्रों को MPBSE12 <space> रोल नंबर लिखकर 56263 पर भेजना होगा और रिजल्‍ट मोबाइल पर ही प्राप्‍त हो जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP Board 10th Result 2019: रिजल्‍ट आज होंगे जारी, इतने हैं पासिंग मार्क्स
2 एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट: : पिछले साल से कितना अच्छा रहा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहां पढ़ें पूरी डिटेल
3 मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
यह पढ़ा क्या?
X