ताज़ा खबर
 

MP Board 10th, 12th Time Table: बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम जारी, 02 मार्च से शुरू होंगी परीक्षाएं

MP Board 10th, 12th Time Table: डिफरेंटली एबल्‍ड छात्रों के लिए परीक्षाएं 01 बजे से 04 बजे की शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी। बोर्ड द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, छात्रों को परीक्षा के समय से आधे घण्‍टे पहले एग्‍जाम सेंटर पर पहुंचना होगा।

सांकेतिक इमेज

MP Board 10th, 12th Time Table 2020: मध्‍यप्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन (MPBSE) ने मध्‍यप्रदेश बोर्ड सत्र 2019-20 के लिए बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है। वे सभी छात्र जो इस वर्ष मध्‍यप्रदेश बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे हैं, वे अपना परीक्षा का टाइम टेबल नीचे चेक कर सकते हैं। बोर्ड ने फिलहाल एग्‍जाम टाइम टेबल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नहीं किया है मगर जल्‍द ही टाइम टेबल आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी कर दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 03 मार्च से शुरू होंगी तथा 27 मार्च 2020 तक जारी रहेंगी। वहीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 02 मार्च से शुरू होकर 31 मार्च तक जारी रहेंगी। परीक्षाएं सुबह 09 बजे से 12 बजे तक की शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी। डिफरेंटली एबल्‍ड छात्रों के लिए परीक्षाएं 01 बजे से 04 बजे की शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी। बोर्ड द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, छात्रों को परीक्षा के समय से आधे घण्‍टे पहले एग्‍जाम सेंटर पर पहुंचना होगा।

किसी भी छात्र को 8:45 के बाद एग्‍जाम सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी। आंसर शीट छात्रों को 8:50 बजे बांट दी जाएगी तथा क्‍वेश्‍चन पेपर 8:55 पर छात्रों को मिल जाएगा। ऐसी व्‍यवस्‍था इसलिए की गई है त‍ाकि छात्रों को आंसरशीट भरने तथा क्‍वेश्‍चन पेपर पढ़ने में समय बर्बाद न हो।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: कम पढ़े लिखे हैं तो क्या हुआ, इन पदों पर नौकरी के लिए कर सकते हैं अप्लाई
2 SSC JE Paper 1 Result: आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्‍ट जारी, देखें पेपर 2 की डेट्स
3 Lucknow University: पर्चा आउट होने के बाद लॉ की परीक्षाएं निरस्त, प्रोफेसर व MD के खिलाफ केस दर्ज; STF करेगी जांच
ये पढ़ा क्या?
X