ताज़ा खबर
 

प्राइवेट स्‍कूल के बजाय सरकारी स्‍कूल हैं दिल्‍ली के 61% लोगों की पसंद, सर्वे से मिली रिपोर्ट

Delhi Elections 2020: नेता ऐप सर्वेक्षण के अनुसार, 80 प्रतिशत लोगों का यह भी मानना है कि दिल्ली में स्वास्थ्य सेवा AAP सरकार के आने के बाद अधिक सुलभ हो गई है। दिल्‍ली में चुनाव 08 फरवरी को हैं जिसके नतीजे 11 फरवरी को ही सामने आ जाएंगे।

Author Published on: January 29, 2020 11:56 AM
लोगों से शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्रों में AAP सरकार के प्रदर्शन पर सवाल पूछे गए जिसके आधार पर जानकारी जुटाई गई है।

Delhi Elections 2020: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर में ऐसा सुधार हुआ है कि 61 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे अपने बच्चों को किसी प्राइवेट स्कूल के बजाय सरकारी स्कूल में भेजना पसंद करेंगे। नेता ऐप जनता बैरोमीटर सर्वेक्षण (Neta App Janta Barometer Survey) से यह जानकारी सामने आई। यह सर्वे दिल्‍ली के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले किया गया है जिससे पता चल सके कि दिल्‍ली के लोग मौजूदा आप सरकार के कामों से कितने संतुष्‍ट हैं।

Neta App ने बुधवार को दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी की सरकार के पिछले वर्षों के प्रदर्शन को मापने के लिए यह सर्वे किया जिसके नतीजे सामने आए हैं। यह सर्वेक्षण 20-27 जनवरी के बीच दिल्‍ली के सभी 70 निर्वाचन क्षेत्रों में 40,000 से अधिक नागरिकों की प्रतिक्रियाओं पर आधारित था। लोगों से शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्रों में AAP सरकार के प्रदर्शन पर सवाल पूछे गए जिसके आधार पर जानकारी जुटाई गई है।

दिल्ली के सरकारी स्कूलों का प्रदर्शन केजरीवाल सरकार के लिए प्रमुख चुनावी मुद्दा है। हाल ही में बीजेपी ने दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों की असलियत दिखाता एक वीडियो जारी किया था जिसमें स्‍कूलों की इमारतें जर्जर दिखाई दे रही थीं, मगर मुख्‍यमंत्री ने वीडियो को गलत बताकर शिक्षा में और सुधार करने की बात कही है।

नेता ऐप सर्वेक्षण के अनुसार, 80 प्रतिशत लोगों का यह भी मानना है कि दिल्ली में स्वास्थ्य सेवा AAP सरकार के आने के बाद अधिक सुलभ हो गई है। दिल्‍ली में चुनाव 08 फरवरी को हैं जिसके नतीजे 11 फरवरी को ही सामने आ जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: कम पढ़े हैं तब भी कर सकते हैं इन सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी
2 Anna University UG, PG Result 2020: ऑड सेमेस्‍टर एग्‍जाम के रिजल्‍ट जारी, यहां करें चेक
3 RRB NTPC: ऐसे करें एग्जाम की तैयारी, 90 मिनट में करने होंगे 100 सवाल