ताज़ा खबर
 

NEET Counselling 2020: नीट 2020 दूसरे राउंड की काउंसलिंग के अलॉटमेंट लेटर जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

MCC NEET UG Counselling 2020 2nd Round Allotment Letter: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को NEET 2020 सीट अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड करना होगा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आवंटित कॉलेजों में रिपोर्ट करना होगा।

NEET counselling 2020, mcc.nic.in, neet 2020 allotment letter, neet centre, neet allotted centresसंस्थानों में छात्रों को प्रवेश की पुष्टि करने के लिए अपने डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन करना होगा और रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान करना होगा।

NEET 2020 की दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए अलॉटमेंट लेटर मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने NEET काउंसलिंग राउंड 2 के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, वे अब अपने NEET 2020 अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। एनईईटी यूजी 2020 काउंसलिंग के राउंड 2 के लिए फाइनल परिणाम पहले घोषित किया जा चुका है, अलॉटमेंट लेटर की डाउनलोडिंग सुविधा आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को NEET 2020 सीट अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड करना होगा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आवंटित कॉलेजों में रिपोर्ट करना होगा।

आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, दूसरे राउंड के लिए चयनित उम्मीदवारों को 8 दिसंबर, 2020 तक प्रवेश के लिए आवंटित संस्थानों को रिपोर्ट करना होगा। एमसीसी ने 28 नवंबर को NEET राउंड 2 काउंसलिंग परिणाम की घोषणा की थी। एनईईटी यूजी काउंसलिंग के तीसरे या मोप-अप राउंड के लिए एमसीसी रजिस्ट्रेशन शुरू करेगा। NEET काउंसलिंग के लिए तीसरे दौर का रजिस्ट्रेशन 10 दिसंबर से शुरू होगा और रिजल्ट 17 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। तीसरे राउंड में चुने गए उम्मीदवारों को 18 से 26 दिसंबर, 2020 तक संस्थानों में प्रवेश के लिए रिपोर्ट करना होगा।

ऐसे डाउनलोड करें NEET 2020 अलॉटमेंट लेटर

अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को MCC की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘UG Medical Counselling’ का टेब दिखाई देगा। वबेसाइट के होमपेज पर आपको ऑनलाइन सर्विसेज सेक्शन में ‘Allotment Letter Round 2’ का लिंक दिखाई देगा उसपर क्लिक करें। उस पर क्लिक करें। अब नया पेज खुल जाएगा। यहां आपको अपनी काउंसलिंग का राउंड सलेक्ट करना है, रोल नंबर, जन्मतिथि और सिक्योरिटी पिन डालकर सबमिट कर देना है। सबमिट करते ही अलॉटमेंट लेटर आपके सामने स्क्रीन पर आ जाएगा। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सन ऑफ मल्लाह के नाम से प्रसिद्ध मुकेश सहनी कि यह है शैक्षिक योग्यता
2 SSC CGL 2018 स्किल टेस्ट के लिए ssc.nic.in पर ऐसे बदलें अपना एग्जाम सेंटर, ये है आखिरी तारीख
3 Sambit Patra Birthday: टीवी डिबेट से मशहूर संबित पात्रा की शैक्षिक योग्यता जानकर रह जाएंगे हैरान
कृषि कानून
X