ताज़ा खबर
 

MCBU Results: महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी ने घोषित किए डिग्री परीक्षाओं के नतीजे, ऐसे देखें

MCBU Results: महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी (MCBU) ने रेगुलर डिग्री परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट से अपने रिजल्ट देख सकते हैं।

MCBU Results: वेबसाइट www.mchhatrasaluniversity.com के साथ ही https://mcbu.mponline.gov.in/ पर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी (MCBU) ने रेगुलर डिग्री परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट से अपने रिजल्ट देख सकते हैं। बैचलर्स ऑफ आर्ट्स (BA), बैचलर्स ऑफ साइन्स (BSc), बैचलर्स ऑफ एजुकेसन (BEd) के तीसरे और पांचवें सेमेस्टर के परिणाम घोषित किए हैं। बता दें MCBU ने परीक्षाओं का आयोजन नवंबर और दिसंबर 2017 में कराया था। चलिए सबसे पहले जानते हैं रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया। रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले लॉगइन करें वेबसाइट MCBU की वेबसाइट www.mchhatrasaluniversity.com पर। अब “रिजल्ट” के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद अपनी श्रेणी यानी प्राइवेट या रेग्युलर सेशन विकल्प में से कोई एक चुनें।

अब मांगी गई डिटेल्स भरें। सेशन, परीक्षा और रोल नंबर डालकर सब्मिट बटन पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद आपका रिजल्ट खुल जाएगा। बी.कॉम (B.COm) 5वें सेमेस्ट, B.Ed. तीसरे सेमेस्टर और M.Sc. (Botany) के पहले सेमेस्टर के नतीजे भी जारी हो चुके हैं। वेबसाइट www.mchhatrasaluniversity.com के अलावा https://mcbu.mponline.gov.in/ पर भी आप अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें रिजल्ट जारी होने के बाद बड़ी संख्या में यूजर्स ने वेबसाइ पर लॉगइन किया। इससे सर्वर पर लोड बढ़ गया है जिसके कारण वेबसाइट खुल नहीं रही है। ऐसे में छात्रों को लिए जरूरी है कि वे बार-बार लॉगइन करने के बजाए थोड़े समय बाद लॉगइन करने की कोशिश करें। छात्रों के लिए जरूरी है कि वे नियमित वेबसाइट चेक करते रहें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App