ताज़ा खबर
 

MBOSE HSSLC 12th Result 2019 Declared: मेघालय बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Meghalaya MBOSE 10TH SSLC, 12TH Arts result declared: ईस्ट खासी हिल्स कक्षा 12 साइंस और कॉमर्स बोर्ड परीक्षा दोनों के लिए टॉप स्कोरर के रूप में उभरा था। इसका पास प्रतिशत कॉमर्स में 83.51 और साइंस में 80.6 फीसदी था।

mbose, mbose results, meghalaya board, mbose, mbose reusult, mbose.in, results.mbose.in, megresults.nic.in, meghalaya sslc result, mbose sslc result, 10th MBOSE result, 10th meghalaya result, MBOSE class 10 SSLC result 2019, mbose.in, results.mbose.in, megresults.nic.inइस साल, MBOSE ने 8 मई को कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम के लिए HSSLC परिणामों की घोषणा की थी।

Meghalaya Board of School Education (MBOSE) ने मेघालय बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। बोर्ड ने 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी किया है। जिन स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिए थे वह अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट megresults.nic.in पर चक कर सकते हैं। 12वीं बोर्ड के एग्जाम 1 मार्च से लेकर 26 मार्च तक चले थे। इस साल, MBOSE ने 8 मई को कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम के लिए HSSLC परिणामों की घोषणा की थी। साइंस स्ट्रीम के छात्रों का पास प्रतिशत 73.80 प्रतिशत था जबकि कॉमर्स के छात्रों का प्रतिशत 79.24 प्रतिशत था। जिलों के बात करें ईस्ट खासी हिल्स कक्षा 12 साइंस और कॉमर्स बोर्ड परीक्षा दोनों के लिए टॉप स्कोरर के रूप में उभरा था। इसका पास प्रतिशत कॉमर्स में 83.51 और साइंस में 80.6 फीसदी था।

ऐसे चेक करें रिजल्ट: सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mbose.in पर जाएं। यहां होमपेज पर ही रिजल्ट का ऑप्शन आ रहा होगा। उस पर क्लिक करें। अब नया पेज खुल जाएगा। यहां टॉप पर ही 12वीं का रिजल्ट चेक करने का ऑप्शन आ रहा होगा। उस पर क्लिक करें। क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। अब स्टूडेंट्स को यहां अपना एग्जाम स्ट्रीम, एग्जाम का साल और रोल नंबर डालकर सबमिट करना है। सबमिट करते ही रिजल्ट आपके सामने होगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स यहां क्लिक करके ऐप में अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

WBCHSE West Bengal 12th Result 2019: Check here

पिछले साल, MBOSE ने 25 मई को SSLC परिणाम के साथ HSSLC आर्ट्स का रिजल्ट भी घोषित किया था। साइंस स्ट्रीम के लिए कुल पास प्रतिशत 74.58 प्रतिशत था, कॉमर्स स्ट्रीम के छात्रों के लिए 79.84 प्रतिशत और कला के छात्रों के लिए 81.62 प्रतिशत था।

NTA UGC NET Admit Card 2019: Check Here

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 West Bengal 12th Result 2019: वेस्ट बंगाल बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, शोवन और राजश्री ने किया टॉप
2 Wbchse 12th Result: मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने दी सफल छात्रों को बधाई
3 NTA UGC NET Admit Card 2019 Date: ये है एडमिट कार्ड जारी होने का समय और तारीख
यह पढ़ा क्या?
X