ताज़ा खबर
 

MBOSE HSSLC Results 2017: नतीजे घोषित, यहां देखें परिणाम

MBOSE HSSLC 12th Exam Result: देश के अन्य राज्यों की तरह मेघालय शिक्षा बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी करना शुरू कर दिए हैं। मेघालय बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन ने 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए है।

Author Published on: May 8, 2017 11:01 AM
बोर्ड ने एचएसएसएलसी परीक्षा का आयोजन मार्च- अप्रैल में किया था और तय समय पर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए।

देश के अन्य राज्यों की तरह मेघालय शिक्षा बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी करना शुरू कर दिए हैं। मेघालय बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन ने 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए है। बोर्ड ने विज्ञान, कॉमर्स और वॉकेशनल स्ट्रीम्स के रिजल्ट जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि बोर्ड ने नाम के अनुसार सभी विषयों के परिणाम जारी किए हैं। पहले ही खबरें आ गई थी कि इस परीक्षा के नतीजे 8 मई को सुबह जारी किए जाएंगे और बोर्ड ने सुबह 10 बजे के बाद परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक के माध्यम से रोल नंबर और नाम के जरिए अपने नतीजे देख सकते हैं।

साथ ही उम्मीदवार नतीजे देखने के साथ ही मेघालय परीक्षा के टॉपर्स लिस्ट भी देख सकते हैं। बोर्ड ने एचएसएसएलसी परीक्षा का आयोजन मार्च- अप्रैल में किया था और तय समय पर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए। उम्मीदवार परीक्षा के नतीजे वेबसाइट के साथ एसएमएस के माध्यम से भी देख सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार को पहले एसएमएस के माध्यम से अपने नंबर रजिस्टर करवाने होंगे, उसके बाद उस नंबर पर आपके नतीजे भेज दिए जाएंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को MBOSE12C<space>रोलनंबर लिखकर 56263 पर भेजना होगा और विज्ञान संकाय के उम्मीदवारों को C के स्थान पर S लिखना होगा।

बता दें कि पिछली बार 25 मई को 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी किए गए थे। पिछले साल विज्ञान संकाय में 2650 उम्मीदवार, कला में 21504 और कॉमर्स में 2211 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। परीक्षा के नतीजे देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और अपना रिजल्ट चैक कर लें। नतीजे कई वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे, जिसमें mbose.in, megresults.nic.in, meghalayaeducation.net आदि शामिल है। बोर्ड की स्थापना 1973 में की गई थी और बोर्ड प्रदेश में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने के लिए कार्य करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नए ड्रेस कोड के साथ 103 सेंटर पर 11.35 लाख परीक्षार्थियों ने दी नीट परीक्षा, नकल रोकने के लिए जूते पहनने पर भी थी पाबंदी
2 AP SSC Results 2017 Declared: इंतजार खत्म, डिक्लेयर हुए परीक्षा परिणाम, ऐसे देखें नतीजे
3 AP SSC Result 2017: आंध्र प्रदेश 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, जानिए चेक करने का तरीका