ताज़ा खबर
 

IBPS PO Prelims Result 2017: प्रोबेशनरी ऑफिसर्स परीक्षा के नतीजे जारी, यू करें चेक मार्क्स

IBPS PO Prelims Result 2017: IBPS प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (PO)/मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) की प्रीलिम्स परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने रिजल्ट ibps.in पर चेक कर सकते हैं।
IBPS PO Prelims Result 2017: प्रोबेशनरी ऑफिसर्स/मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती के लिए परीक्षा 7 अक्टूबर, से 15 अक्टूबर 2017 के बीच हुई थीं।

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (PO)/मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) की प्रीलिम्स परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने रिजल्ट ibps.in पर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट नोटिफिकेशन लिंक पर नतीजे अपलोड कर दिए गए हैं। नतीजे बुधवार (1 नवंबर, 2017) शाम लगभग 5 बजे जारी किए गए। बता दें प्रोबेशनरी ऑफिसर्स/मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती के लिए परीक्षा 7 अक्टूबर, से 15 अक्टूबर 2017 के बीच हुई थीं। इसमें क्वॉलिफाई करने वाले मेन परीक्षा देंगे। प्रीलिम्स में क्वॉलिफाई करने वाले मेन परीक्षा में बैठेंगे। मेन परीक्षा 26 नवंबर, 2017 को होगी। वहीं प्रीलिम्स के नतीजे घोषित होने के बाद मेन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी किए जाएंगे।

गौरतलब है एनडीटीवी से बातचीत में आईबीपीएस के एक अधिकारी ने बताया था कि प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा परिणाम की घोषणा होने की जानकारी एसएमएस या ई-मेल के जरिए भी मिल जाएगी। कुछ खबरों के मुताबिक परिणाम की घोषणा की तारीख 31 अक्टूबर, 2017 बताई गई थी और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का दावा था कि नतीजे 4 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। बहरहाल नतीजे 1 नवंबर को ही घोषित किए जा चुके हैं और उम्मीदवार अपने रिजल्ट वेबसाइट पर देख सकते हैं। मेन परीक्षा में पास होने वाले इंटरव्यू के लिए चुने जाएंगे और फाइनल अलॉटमेंट अप्रैल 2018 तक होगी। चलिए अब जानते हैं कैसे आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें IBPS PO Prelims 2017 रिजल्ट
Step 1: सबसे पहले वेबसाइट ibps.in पर जाएं
Step 2: वेबसाइट पर CWE PO/MT के लिंक पर क्लिक करें
Step 3: रिजल्ट चेक करने के लिए ‘प्रीलिम्स प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी रिजल्ट 2017’ के लिंक पर क्लिक करें
Step 4: अपनी डीटेल्स भरकर सब्मिट बटन पर क्लिक करें, आप रिजल्ट खुल जाएगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.