ताज़ा खबर
 

Manabadi TS Inter Results 2020 Date and Time: जानिए कैसे और कब चेक करें रिजल्ट, अधिकारी से मिली थी ये सूचना

Manabadi TS Inter 1st, 2nd Year Results 2020, TSBIE Telangana Intermediate Results 2020 Date and Time: राज्य के शिक्षा मंत्री पी. सबिता इंद्रा रेड्डी ने बताया था कि बोर्ड ने जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया को तेज कर दिया था। पहले कुल 12 केंद्रों पर ही मूल्यांकन किया जा रहा था, जिन्हें बाद में बढ़ाकर 21 कर दिया गया था।

Students, result, board results, 12th resultManabadi TS Inter Results 2020: रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक पोर्टल tsbie.cgg.gov.in पर जाना होगा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Manabadi TS Inter 1st, 2nd Year Results 2020 Date and Time: तेलंगाना सरकार ने कोरोनावायरस COVID-19 महामारी के कारण SSC कक्षा 10वीं की परीक्षा रद्द करने के बाद, 12वीं के एग्जाम रिजल्ट जारी कराने की तैयारी कर ली है। तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) बोर्ड सोमवार, 15 जून को इंटरमीडिएट, कक्षा 12 की परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं करेगा। सचिव सैयद उमर जलील ने indianexpress.com को बताया कि ‘बोर्ड कल शिक्षा मंत्री पी सबिता इंद्र रेड्डी को इंटरमीडिएट के परिणामों की रिपोर्ट सौंपेगा। परिणाम की घोषणा करते समय सरकार का कहना है। परिणाम 16 या 17 जून को घोषित किया जा सकता है।’ राज्य के शिक्षा मंत्री पी. सबिता इंद्रा रेड्डी ने बताया था कि बोर्ड जून के दूसरे सप्ताह में TS इंटर के परिणाम जारी कर सकता है। तेलंगाना 12 वीं का रिजल्ट 2020 को बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट tsbie.cgg.gov.in पर जारी किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेलंगाना राज्य के शिक्षा मंत्री पी. सबिता इंद्रा रेड्डी ने कुछ दिन पहले जून के दूसरे सप्ताह में परिणाम घोषित की जानकारी के साथ-साथ मूल्यांकन की प्रक्रिया के बारे में भी बताया था। मंत्री ने बताया था कि बोर्ड ने जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया को तेज कर दिया था। पहले कुल 12 केंद्रों पर ही मूल्यांकन किया जा रहा था, जिन्हें बाद में बढ़ाकर 21 कर दिया गया था।

जानिए कैसे चेक करें परिणाम
चरण 1: आधिकारिक पोर्टल tsbie.cgg.gov.in पर जाना होगा।
चरण 2: होमपेज पर, रिजल्ट जारी का नोटिफिकेशन लिंक एक्टिव हो जाएगा।
चरण 3: रिजल्ट का लिंक एक्टिव होने के बाद, लिंक पर क्लिक करना होगा।
चरण 4: नया पेज खुल जाएगा, यहां मांगी गई जरूरी जानकारी जैसे- रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी।
चरण 5: अब सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
चरण 6: आपका रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएगा।
चरण 7: इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए परिणामों का प्रिंट-आउट लेकर अपने पास रख लें।

बता दें कि, तेलंगाना सरकार ने एसएससी, कक्षा 10 की परीक्षा रद्द कर दी है। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने 9 जून 2020 को कहा कि कक्षा 10 के सभी छात्रों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा, क्योंकि कोरोनावायरस के फैलने के कारण परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं होगा। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, “मुख्यमंत्री ने तय किया है कि सभी 10 वीं कक्षा के छात्रों को उनके आंतरिक मूल्यांकन के अंकों के आधार पर ग्रेड देकर अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: 8वीं 10वीं पास हैं तो इन विभागों में कीजिए सरकारी नौकरी के लिए आवेदन
2 रेलवे में NTPC भर्ती के लिए किया था आवेदन? यहां देखें ताजा जानकारी
3 10th, 12th Board Exam Results 2020: इन राज्यों के 10वीं 12वीं बोर्ड का रिजल्ट आ सकता है इसी सप्ताह
राशिफल
X