ताज़ा खबर
 

AP SSC 10th Results 2019: आंध्र प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, 15% बच्चों को मिले 10 CGPA

Manabadi AP SSC 10th Results 2019: आंध्र प्रदेश सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड (BSEAP) ने बीएसईएपी 10वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bieap.gov.in पर देखा जा सकता है।

AP SSC 10th Results 2019: जानें कितने बच्चों ने किया टॉप।

Manabadi BSEAP AP SSC 10th Results 2019: आंध्र प्रदेश सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड (BSEAP) की 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। स्टूडेंट्स अपने नतीजे आंध्र प्रदेश बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bieap.gov.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा यह रिजल्ट indiaresults.com, results.gov.in, examresults.net, manabadi.co.in, manabadi.com पर भी देखा जा सकता है।

इतने बच्चे बने टॉपर: बता दें कि आंध्र प्रदेश बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में मार्क्स नहीं दिए जाते हैं। इस परीक्षा में बच्चों के नतीजे ग्रेड से तय होते हैं, जिनकी गणना CGPA में होती है। रिजल्ट के मुताबिक, परीक्षा में बैठ कुल छात्रों में 15 प्रतिशत बच्चों को 10 सीजीपीए हासिल हुए हैं।

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लड़कियों ने मारी बाजी: आंध्र प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी है। लड़कियों का पासिंग पर्सेंटेज 94.88 प्रतिशत रहा है। इस परीक्षा में कुल 6,31,089 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

46 प्रतिशत स्कूलों का रिजल्ट 100 प्रतिशत: बता दें कि आंध्र प्रदेश बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में 5464 स्कूलों का रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा है। आंकड़ों के हिसाब से 46.47 प्रतिशत स्कूलों को सफलता मिली है।

बोर्ड ने की यह घोषणा : आंध्र प्रदेश बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट की प्रेस कॉन्फ्रेंस के के दौरान बोर्ड अधिकारियों ने एक अहम घोषणा भी की। उन्होंने बताया कि अगले साल से प्रदेश में प्रश्न पत्र के मॉडल में बदलाव किया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे स्टूडेंट्स को काफी सहूलियत होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X