ताज़ा खबर
 

MP Board 10th Result 2017: परिणाम घोषित, इन स्टेप्स को फॉलो कर देखें अपना रिजल्ट

MPBSE MP Board 10th Result 2017: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सैकंडरी एजुकेशन(MPBSE) ने विद्यार्थियों का इंतजार खत्म करते हुए 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। 10वीं बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

MPBSE 10th Result 2017: इस परीक्षा में 7 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने इसमें भाग लिया था और इसका आयोजन मार्च में किया गया था।

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सैकंडरी एजुकेशन(MPBSE) ने विद्यार्थियों का इंतजार खत्म करते हुए 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। 10वीं बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। बोर्ड(MPBSE) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के साथ कई अन्य वेबसाइट पर भी नतीजे जारी किए गए हैं, जहां से विद्यार्थी अपने रिजल्ट देख सकते हैं। 10वीं बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में पास होने के बाद आगे की पढ़ाई में हिस्सा लेंगे। इस परीक्षा में 7 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने इसमें भाग लिया था और इसका आयोजन मार्च में किया गया था।

कैसे देखें अपना MPBSE MP Board 10th Result 2017
-अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट  mpresults.nic.in, mpbse.nic.in पर जाएं।
– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक ‘MP Board Class 10th Result 2017’ पर क्लिक करें।
-उसके बाद मांगी गई जानकारी भर दें।
-सब्मिट कर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें।
– आप इसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

बता दें कि इस बोर्ड ने सिर्फ 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे ही जारी नहीं किए हैं, बल्कि इसके साथ अन्य बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे भी जारी किए गए हैं। 10वीं बोर्ड परीक्षा के साथ आज 12वीं बोर्ड परीक्षा और वॉकेशनल परीक्षा आदि के नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि सभी परीक्षा के नतीजे एक साथ जारी कर दिए गए हैं। इस बार करीब 15 लाख उम्मीदवार एक साथ अपने रिजल्ट देखने की कोशिश करेंगे, जिससे बोर्ड की वेबसाइट पर कुछ दिक्कत भी हो सकती है, इसलिए थोड़ी देर इंतजार करने के बाद अपना रिजल्ट देख लें। बोर्ड प्रदेश में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने के साथ 10,12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन भी करता है और उसके नतीजे घोषित करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App