Madhya Pradesh: स्कूलों पर फिर मंडराया कोरोना के नए वेरियंट का खतरा, शिवराज सरकार ने लिया ये फैसला

Madhya Pradesh: स्कूलों में कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर का ध्यान रखना होगा।

Madhya Pradesh
नये नियम के तहत 50 फीसदी बच्चे स्कूल आएंगे और बाकी 50 फीसदी ऑनलाइन क्लास लेंगे। (फोटो-सीएम शिवराज सिंह/ANI)

मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर राज्य सरकार द्वारा बड़ा फैसला किया गया है। अब राज्य में स्कूल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे। कोरोना के नए वेरियंट की वजह से ये बड़ा फैसला किया गया है।

नये नियम के तहत 50 फीसदी बच्चे स्कूल आएंगे और बाकी 50 फीसदी ऑनलाइन क्लास लेंगे। इसी तरह दूसरे दिन बचे हुए 50 फीसदी बच्चे स्कूल आएंगे और बाकी को ऑनलाइन क्लास घर से ही लेना होगा।

इसके अलावा बच्चों को स्कूल बुलाने के लिए उनके माता-पिता की अनुमति आवश्यक होगी। बता दें कि पहले मध्य प्रदेश सरकार ने ये फैसला किया था कि 100 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खोले जाएं, लेकिन अब नियम को बदल दिया गया है।

इस बारे में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों को लेकर हमने तय किया है कि स्कूल खुलेंगे, लेकिन बच्चों की संख्या 50% होगी। 50% बच्चे एक दिन और बाकी 50% बच्चे अगले दिन स्कूल आएंगे। ऑनलाइन क्लास का विकल्प रहेगा और पैरेंट्स की इच्छा होगी तो ही बच्चे स्कूल जाएंगे, उनकी अनुमति आवश्यक होगी।

इसके अलावा स्कूलों में कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर का ध्यान रखना होगा।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट