ताज़ा खबर
 

UGC NET 2017: कुछ ही देर में आने वाला है नवंबर नेट परीक्षा का विस्तृत नोटिफिकेशन, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

CBSE UGC NET Nov 2017: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) -2017 के लिए विस्तृत नोटफिकेशन जारी करने जा रहा है। बोर्ड की ओर से पहले जारी किए गए एक नोटिफिकेशन के अनुसार बोर्ड 24 जुलाई यानि आज परीक्षा के नतीजे जारी करेगा।

CBSE UGC NET Nov 2017: इस परीक्षा का आयोजन 5 नवंबर 2017 को होना है।

CBSE UGC NET Nov 2017: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) -2017 के लिए विस्तृत नोटफिकेशन जारी करने जा रहा है। बोर्ड की ओर से पहले जारी किए गए एक नोटिफिकेशन के अनुसार बोर्ड 24 जुलाई यानि आज परीक्षा के नतीजे जारी करेगा। इस परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर यह नोटिफिकेशन देख सकते हैं। बोर्ड के अनुसार यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन नवंबर माह में किया जाएगा और इसके लिए आवेदन प्रक्रिया अगस्त में शुरू होगी। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 1 अगस्त से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अगस्त है।

बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 5 नवंबर 2017 को होना है। इस परीक्षा का आयोजन 84 भाषाओं और 90 शहरों में किया जाएगा। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार जूनियर रिसर्च फैलोशिप (जेआरएफ) में भाग ले सकेंगे और एक मुख्य विषय से रिचर्स कर सकते हैं। हर साल यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है, लेकिन इस बार इस परीक्षा को एक बार करवाने पर विचार किया गया था, हालांकि पहले तय हो गए थे कि जुलाई माह की परीक्षा अवश्य करवाई जाएगी। बोर्ड ने 22 जनवरी को पिछले साल की दिसंबर परीक्षा का आयोजन किया था और परीक्षा की आंसर की 2 मई को जारी की गई थी। कई टेंटेटिव डेट्स आने के बाद बताया जा रहा था कि परीक्षा के नतीजे मई में जारी कर दिए जाएंगे और बोर्ड ने मई खत्म होने से पहले परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा का आयोजन साल में दो बार किया जाता है, हालांकि सीबीएसई(CBSE) ने इसका आयोजन करने में असमर्थता जताई थी।

कैसे देखें नोटिफिकेशन-
– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर जाएं।
– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
– लिंक पर क्लिक करने के बाद नोटिफिकेशन की पीडीएफ फाइल खोलें।
– उसके बाद नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लें।

फ़र्ज़ी डिग्री मामले में आप के नेता के खिलाफ FIR

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App