ताज़ा खबर
 

BSE Odisha Board ने घोषित किए 10वीं परीक्षा के रिजल्ट, रोल नंबर के माध्यम से ऐसे देखें रिजल्ट

Odisha Board BSE 10th Result: परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कर उसके नतीजे घोषित करने का काम करता है।

bse odisha, bse odisha result, bseodisha.nic.in, bse odisha.ac.in, odisha 10th result 2017, www.bseodisha.nic.in, odisha 10th result, bse odisha 10th result, bse odisha hsc result, bse odisha hsc result 2017, orissaresult nic.in, orrisa result, orrisa 10th result, odisha hsc result 2017, odisha hsc, odisha hsc result 2017, bseodisha.nic.in 2017 result, result updatesबता दें कि ओडिशा बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विद्यार्थियों के परिणाम अपलोड कर दिए हैं , जिन्हें रोल नंबर आदि के माध्यम से देखा जा सकता है।

ओड़िशा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे थे और अब उनका इंतजार खत्म हो गया है। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कर उसके नतीजे घोषित करने का काम करता है। इस बार भी ओड़िशा बोर्ड ने तय समय पर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने पहले ही आधिकारिक सूचना देते हुए रिजल्ट की जानकारी दे दी थी। बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा था कि परीक्षा के रिजल्ट 26 तारीख को 11.30 बजे जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब अपने नतीजे देख सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा के नतीजे कल (26 अप्रैल) को जारी किए जा सकते हैं और बताया जा रहा है कि परीक्षा का रिजल्ट सुबह ही जारी किया जा सकता है। परीक्षार्थी वेबसाइट पर जाकर अपने नतीजे दे सकते हैं। बता दें कि ओडिशा बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विद्यार्थियों के परिणाम अपलोड कर दिए हैं , जिन्हें रोल नंबर आदि के माध्यम से देखा जा सकता है। बताया जा रहा है कि शिक्षा मंत्री डेबी मिश्रा के द्वारा सुबह 9 बजे के बाद परिणाम जारी किए जाएंगे। परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद 10 दिन के भीतर सभी स्कूलों को विद्यार्थियों को अंक तालिका भेज दी जाएगी। करीब 6 लाख आठ हजार उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था और यह परीक्षा 2887 परीक्षा केंद्रों पर करवाई गई थी। बता दें कि परीक्षा 28 फरवरी से 10 मार्च के बीच करवाई गई थी और 60 केंद्रों पर 14000 शिक्षक परीक्षा की कॉपियां जांच रहे हैं।

इस बोर्ड की स्थापना साल 1953 में की और इसकी स्थापना शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए किया गया था। बोर्ड का अहम कार्य स्कूलों का संचालन और 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन करना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BSE Odisha 10th Result 2017 Declared: विद्यार्थी इस तरह देखें 10वीं वार्षिक परीक्षा के नतीजे
2 HPBOSE 12वीं परिणाम 2017: घोषित हुए कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय के परिणाम, SMS के जरिए भी देखें रिजल्ट
3 HPBOSE 12th Result declared: छात्र ऐसे देखें हिमाचल प्रदेश बोर्ड के परिणाम
ये पढ़ा क्या...
X