ताज़ा खबर
 

Rajasthan BSTC Result 2017: बेसिक स्कूल टीचर कोर्स प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट घोषित, यहां देखें

BSTC Result 2017 MDSU: बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। कोटा विश्वविद्यालय आज (6मई) करीब 3 बजे प्रवेश परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर सकता है। बता दें, प्रवेश परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल को किया गया था।

BSTC Result 2017: इस प्रवेश परीक्षा ने 200 मल्टिपल सवाल पूछे गए थे।

बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। कोटा विश्वविद्यालय ने आज (6मई) को करीब 3 बजे प्रवेश परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी। बता दें, प्रवेश परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल को किया गया था। बीएसटीसी 2017 परीक्षा के लिए करीब 5 लाख छात्रों ने आवेदन किया था। इस परीक्षा को करीब 1000 से अधिक केन्द्रों पर आयोजित किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान के बाड़मेर जिले में लगभग 18,533 छात्रों ने आवेदन किया जबकि 16,731 छात्रों ने परीक्षा दी। इस बार पिछले साल बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा को आयोजित करने की जिम्मेदारी कोटा विश्वविद्यालय को दी गई थी।

इस तरह देखें Rajasthan BSTC results 2017:
-प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट देखने के आधिकारिक वेबसाइट www.bstc2017.com और www.bstc2017.org पर जाएं।
-वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए रिजल्ट सेक्शन में जाएं
-इसके बाद आपको अपने बारे में जानकारी डालनी होगी।
-अपने बारे में जानकारी डालने के बाद क्लिक बटन दबा दें।
-इसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रिन पर होगा।
-अपने रिजल्ट को डाउनलोड करके प्रिंट कर लें।

बता दें, इस प्रवेश परीक्षा ने 200 मल्टिपल सवाल पूछे गए थे। इस पेपर में चार सेक्शन थे। हर सवाल के तीन नंबर दिए गए हैं। एंट्रेस एग्जाम में पाए गए अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। एग्जाम पास करने वाले छात्रों की काउंसलिंग होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App