ताज़ा खबर
 

LIC में निकलीं सरकारी नौकरी, सैलरी 57,000 रुपए महीने, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं

LIC AE, AAO recruitment 2020: प्रीलिम्स 4 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा और मेन एग्जाम की घोषणा की जानी बाकी है। फाइलन सलेक्शन के बाद उम्मीदवारों को एक साल की प्रोबेशन पीरियड पर काम पर रखा जाएगा, जो दो साल तक बढ़ेगा।

आवेदक की आयु 1 फरवरी, 2020 तक कम से कम 21 साल होनी चाहिए और ऊपरी सीमा 30 साल है।

LIC AE, AAO recruitment 2020: भारतीय जीवन बीमा कंपनी (LIC) ने सहायक इंजीनियर (AE) और सहायक प्रशासनिक अधिकारी (AAO) विशेषज्ञ के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के तहत कुल 218 पद भरे जाने हैं। आवेदन प्रक्रिया licindia.in पर शुरू हो गई है और 15 मार्च तक चलेगी। नौकरी के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, आवेदकों को प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा को पास करना होगा। प्रीलिम्स 4 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा और मेन एग्जाम की घोषणा की जानी बाकी है। फाइलन सलेक्शन के बाद उम्मीदवारों को एक साल की प्रोबेशन पीरियड पर काम पर रखा जाएगा, जो दो साल तक बढ़ेगा। इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्टिंग के लिए मेन्स में आए नंबरों पर विचार किया जाएगा।

एलआईसी एई, एएओ भर्ती 2020 नोटिफिकेशन, पात्रता
आयु: आवेदक की आयु 1 फरवरी, 2020 तक कम से कम 21 साल होनी चाहिए और ऊपरी सीमा 30 साल है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, ऊपरी आयु में श्रेणी के आधार पर 10 साल तक की छूट दी गई है।
शिक्षा: उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। एएओ राजभाषा के पद के लिए पोस्ट ग्रेजुएट लेवल की डिग्री होनी जरूरी है।
परीक्षा पैटर्न: जबकि प्रारंभिक परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्न आधारित (MCQs) होगी। मेन एग्जाम में 25 नंबर के डिस्क्रिप्टिव सवाल आएंगे। इसके अलावा 300 नंबर के ऑब्जेक्टिव सवाल आएंगे। दोनों ही टेस्ट ऑनलाइन होंगे।

आवेदन फीस: प्रत्येक फॉर्म के लिए 700 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है। हालांकि, उन्हें 85 रुपये का अंतरिम फीस देनी होगी।
सैलरी: चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 57,000 रुपये का वेतन मिलेगा, जिसमें बीमा, मीड-क्लेम, एलटीसी, ग्रेच्युटी आदि भत्तों का अतिरिक्त प्रतिपूर्ति है।

Next Stories
1 RRB NTPC: CBT 1 के एडमिट कार्ड जल्‍द, देखें कहां तक पहुंची है बोर्ड की तैयारी
2 Sarkari Naukri: जानिए कहां-कहां हैं सरकारी नौकरियां, जल्द करें Online Apply
3 CBSE Board Exam Cancelled: 26 फरवरी को नहीं होंगे बोर्ड के एग्जाम, राजधानी में फैली हिंसा के चलते लिया गया फैसला
ये पढ़ा क्या?
X