ताज़ा खबर
 

आरपीएससी क्लर्क पुन:परीक्षा की उत्तर कुंजी वेबसाइट पर अपलोड, परीक्षार्थी ऐसे देखें

यह परीक्षा साल 2013 में निकाली गई लिपिक भर्ती के लिए आयोजित की गई थी और पहले भी इसकी एक परीक्षा को रद्द कर दिया गया था इसलिए इसे एक बार फिर आयोजित किया गया है।

rpsc, rpsc clerk, rpsc clerk grade 2, rpsc clerk answer key, rpsc clerk answer key 2016, rpsc clerk grade 2 exam, rpsc clerk grade 2, rpsc clerk grade 2 answer key 2013, rpsc clerk grade 2 answer key, rpsc clerk grade 2 re exam, rpsc clerk re exam, rpsc clerk re exam answer key, rpsc answer key, rpsc exam, rpsc result, rpsc clerk result, rajasthan clerk exam, rajathan clerk exam answer keyइस भर्ती के जरिए आरपीएससी ने कुल 7571 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और 7 अक्टूबर 2013 से पहले कई लोगों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे।

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से 23 अक्टूबर को लिपिक ग्रेड-II संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया गया था, जो कि साल 2013 भर्ती की पुन: परीक्षा थी। अब आयोग ने इस परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है और इसके माध्यम से परीक्षा के प्रदर्शन का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आरपीएससी की वेबसाइट पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा साल 2013 में निकाली गई लिपिक भर्ती के लिए आयोजित की गई थी और पहले भी इस परीक्षा का आयोजन हो चुका है, लेकिन उस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था इसलिए इसे एक बार फिर आयोजित किया गया है। इस साल भी इस परीक्षा का आयोजन 21 अक्टूबर को होना था, लेकिन इसे बाद में 23 अक्टूबर को आयोजित किया गया।

हाल ही में आयोग ने 4 अक्टूबर को आयोजित की गई जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए थे। इसलिए इस परीक्षा के लिए भी आयोग ज्यादा देरी ना करते हुए जल्द ही नतीजे घोषित कर देगा। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था। इस भर्ती के जरिए आरपीएससी ने कुल 7571 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और 7 अक्टूबर 2013 से पहले कई लोगों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे। उस वक्त के नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा 11 जनवरी 2014 को होनी थी, लेकिन इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया। बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग राजस्थान सरकार में खाली पदों के लिए भर्ती निकालता है और उसके लिए परीक्षा का आयोजन करके उसके नतीजे भी घोषित करता है। आरपीएससी सरकार के कई विभागों में निचले पदों से लेकर अधिकारी स्तर के पदों की भी भर्ती करता है।

कैसे देखें रिजल्ट- इस परीक्षा के नतीजे देखने के लिए आरपीएससी की वेबसाइट पर जाएं, जहां लेटेस्ट न्यूज में इससे जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद आंसर की सामने आएगी, जिसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एसएससी सीजीएल: कमीशन ने रिलीज किए जोन वाइज प्रवेश पत्र, इन वेबसाइटों से होंगे डाउनलोड
2 हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने डिक्लेयर किए हायर सैकंडरी और सीनियर सैकंडरी रि-अपियर परीक्षा के परिणाम
3 DMRC में निकली असिस्टेंट मैनेजर भर्ती परीक्षा के कॉल लेटर जारी, ऐसे कर लें डाउनलोड
ये पढ़ा क्या?
X