KVS Recruitment 2021: केंद्रीय विद्यालय में इस तारीख को होगा इंटरव्यू, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

KVS Recruitment 2021: इंटरव्यू में उपस्थित होने के लिए किसी भी उम्मीदवार को केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा किसी भी प्रकार का टीए/डीए नहीं उपलब्ध कराया जाएगा।

KVS, Deputy Commissioner Recruitment, Deputy Commissioner Interview, Interview Date
इससे पहले डिप्टी कमिश्नर पद के लिए इंटरव्यू 27 और 28 अप्रैल 2021 को आयोजित किया जाना था।

KVS Recruitment 2021: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने हाल ही में डिप्टी कमिश्नर पद के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार, डिप्टी कमिश्नर पद पर भर्ती के लिए एक बार फिर से इंटरव्यू तारीख जारी कर दिया है। इस पद के लिए शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों का इंटरव्यू 30 जून और 1 जुलाई 2021 को आयोजित किया जाएगा। इससे पहले यह इंटरव्यू 27 और 28 अप्रैल 2021 को आयोजित होने वाला था, जिसे बढ़ते कोरोना मामलों के चलते स्थगित कर दिया गया था।

डिप्टी कमिश्नर पद पर भर्ती के लिए 32 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इन उम्मीदवारों का इंटरव्यू 30 जून और 1 जुलाई को केवीएस हेडक्वार्टर में आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए सुबह 8:30 बजे रिपोर्ट करना होगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा 25 मार्च 2021 को जारी किए गए इंटरव्यू लेटर के साथ अन्य ज़रूरी डाक्युमेंट्स को अपने साथ इंटरव्यू के दिन ले आना होगा। चयनित उम्मीदवारों को देशभर में केंद्रीय विद्यालय संगठन मुख्यालयों/विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों/क्षेत्रीय शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान में नियुक्त किया जाएगा।

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने डिप्टी कमिश्नर पद पर डायरेक्ट भर्ती के लिए जनवरी में ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। इस पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से 8 फरवरी तक आवेदन मांगे गए थे। इस प्रक्रिया के माध्यम से डिप्टी कमिश्नर (ग्रुप ए) के 8 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें, जनरल के लिए 5 पद, ओबीसी के लिए 2 पद और एससी के लिए 1 पद शामिल है। इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को पे लेवल 12 के तहत 78,800 रुपए से लेकर 2,09,200 रुपए का वेतन मिलेगा। साथ ही वेतन के अलावा भत्ता भी दिया जाएगा।

बता दें कि इंटरव्यू में उपस्थित होने के लिए किसी भी उम्मीदवार को केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा किसी भी प्रकार का टीए/डीए नहीं उपलब्ध कराया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट