ताज़ा खबर
 

केंद्रीय विद्यालयों में प्रिंसिपल और पीआरटी भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड, ऐसे कर लें डाउनलोड

KVS PRT Exam Admit Card: केंद्रीय विद्यालय संगठन केंद्रीय विद्यालयों में खाली पड़े पदों पर योग्य उम्मीदवार की नियुक्ति के लिए भर्ती निकालता है। अब केंद्रीय विद्यालय संगठन प्रिंसिपल और पीआरटी म्यूजिक पदों के लिए परीक्षा का आयोजन करवाने जा रहा है।

बता दें कि परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र डाउनलोड ही करना होगा और यह पोस्ट के माध्यम से घर नहीं भेजा जाएगा।

केंद्रीय विद्यालय संगठन केंद्रीय विद्यालयों में खाली पड़े पदों पर योग्य उम्मीदवार की नियुक्ति के लिए भर्ती निकालता है। अब केंद्रीय विद्यालय संगठन प्रिंसिपल और पीआरटी म्यूजिक पदों के लिए परीक्षा का आयोजन करवाने जा रहा है। यह परीक्षा 17 दिसंबर को आयोजित होनी है और इसके लिए बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन किया है तो कई लोग इस परीक्षा में भाग लेंगे। टीचर भर्ती की तैयारी कर रहे और टीचर बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अब इस परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे, जिससे कि उन्हें परीक्षा में एंट्री मिल सके। इस प्रवेश पत्र में रोलनंबर, परीक्षा, परीक्षा केंद्र से जुड़ी कई हम जानकारी लिखी होती, जिससे आप आसानी से परीक्षा केंद्र जाकर अपनी परीक्षा दे सकते हैं। बता दें कि परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र डाउनलोड ही करना होगा और यह पोस्ट के माध्यम से घर नहीं भेजा जाएगा।

इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र की हार्ड कॉपी के बिना परिक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में नहीं बैठने दिया जाएगा। गौरतलब है कि केवीएस केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबंधित है। 2014 की रिपोर्ट्स के अनुसार देश-दुनिया में 1086 केंद्रीय विद्यालय हैं, जिनमें करीब 56 हजार कर्मचारी काम करते हैं। इसके लिए सीबीएसई पाठ्यक्रम बनाता है, परीक्षा की तारीखों की घोषणा करता है और हर साल कई परीक्षाओं का आयोजन करता है। हाल ही में केवीएस ने प्राइमेरी टीचर और प्रिंसिपल के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे थे।

कैसे करें डाउलनोड- अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले सीबीएसई की वेबसाइट पर जाएं और वहां इस परीक्षा के एडमिट कार्ड से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद प्रक्रिया को फॉलो करते हुए मांगी गई जानकारी भरें और अपना एडमिट कार्ड देख लें। प्रवेश पत्र की हार्ड कॉपी निकालना ना भूलें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को श्रद्धांजलि

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App