ताज़ा खबर
 

KVS Admission Notification 2021: केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन की तीसरी लिस्ट, यहां कर पाएंगे चेक

KVS Admission Notification 2021: माता-पिता और अभिभावक जिन्होंने कक्षा 1 में प्रवेश के लिए अपने बच्चे का रजिस्ट्रेशन किया है, वे संबंधित केंद्रीय विद्यालयों की आधिकारिक साइट पर या संबंधित स्कूल के नोटिस में रिजलट देख सकते हैं।

जिस शैक्षणिक वर्ष में कक्षा I के लिए प्रवेश मांगा गया है, उस शैक्षणिक वर्ष में 31 मार्च को एक बच्चे की आयु 5 वर्ष होनी चाहिए।

KVS Admission Notification 2021: केंद्रीय विद्यालय में पहली क्लास में एडमिशन के लिए आज तीसरी लिस्ट जारी की जाएगी। केंद्रीय विद्यालय ने शेड्यूल जारी करते वक्त ही कहा था कि तीसरी लिस्ट उसी स्थिति में जारी की जाएगी जब सीट बची होंगी। मतलब आज सिर्फ उन्ही केंद्रीय विद्यालयों में तीसरी लिस्ट जारी की जाएगी जिनमें सीटें बची हैं। जिन केवी में सीट नहीं बची हैं वह लिस्ट जारी नहीं करेंगे। सभी केंद्रीय विद्यालय अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट जारी करेंगे। माता-पिता और अभिभावक जिन्होंने कक्षा 1 में प्रवेश के लिए अपने बच्चे का रजिस्ट्रेशन किया है, वे संबंधित केंद्रीय विद्यालयों की आधिकारिक साइट पर या संबंधित स्कूल के नोटिस में रिजलट देख सकते हैं। मतलब आपने जिस स्कूल में एडमिशन के लिए फॉर्म भरा है उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट चेक कर पाएंगे।

केन्द्रीय विद्यालय एडमिशन 2021 जरूरी दस्तावेज
कक्षा 1 के लिए
आयु का प्रमाण पत्र
जन्म प्रमाण पत्र
अन्य कक्षाओं के लिए
आयु प्रमाण पत्र
स्कूल ट्रांसफर सर्टिफिकेट
एसएससी / ST / ओबीसी / गरीबी रेखा के नीचे / छात्रों के लिए श्रेणी का सर्टिफिकेट।
विकलांग छात्रों के लिए, विकलांगता का सर्टिफिकेट जो कि किसी सिविल सर्जन द्वारा प्रमाणित हो।
डिफेंस से जुड़े परिवारों के लिए रिटायरमेंट का सर्टिफिकेट।
स्थाई निवास प्रमाण पत्र।

केंद्रीय विद्यालय में नए प्रवेश की उपलब्ध सीटों में से 25 प्रतिशत शिक्षा के अधिकार के तहत, 15 प्रतिशत अनुसूचित जाति के लिए, 7.5 प्रतिशत अनुसूचित जनजाति के लिए और 27 प्रतिशत सीटें ओबीसी-नॉन क्रीमी लेयर के लिए आरक्षित होंगी। जिस शैक्षणिक वर्ष में कक्षा I के लिए प्रवेश मांगा गया है, उस शैक्षणिक वर्ष में 31 मार्च को एक बच्चे की आयु 5 वर्ष होनी चाहिए।

Next Stories
1 HPBOSE HP Board 10th Result 2021: बोर्ड रिजल्ट लिंक हुआ एक्टिवेट, छात्र इन स्टेप्स से कर सकते हैं चेक
2 राकेश आनंद ने BPSC परीक्षा में हासिल की 54वीं रैंक, यहां पढ़ें परीक्षा के लिए उनकी स्ट्रेटजी
3 बदल गए हैं इन 17 स्कूलों के नाम, जानिए क्या हैं नए नाम और क्या है बदलने की वजह
ये पढ़ा क्या ?
X