ताज़ा खबर
 

KVS Admission New Schedule: केंद्रीय विद्यालय ने एडमिशन के लिए जारी किया नया शेड्यूल, पढ़िए पूरी डिटेल

KVS Admission New Schedule: कक्षा 11वीं में एडमिशन के लिए छात्रों को कक्षा 10वीं का रिजल्ट आने के बाद 10 दिनों के अंदर में पंजीकरण करना होगा। रिज्लट आने के 20 दिनों के अंदर में एडमिशन लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

पहली क्लास में एडमिशन के लिए रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट 23 जून को जारी की जाएगी।

KVS Admission New Schedule: केंद्रीय विद्यालय में अपने बच्चों का एडमिशन कराने की राह देखने वाले अभिभावकों के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से एडमिशन का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहली क्लास में एडमिशन के लिए रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट 23 जून को जारी की जाएगी। वहीं दूसरी लिस्ट 30 जून को जारी की जाएगी और अगर सीटें खाली रहती हैं तो फिर तीसरी लिस्ट 5 जुलाई को जारी की जाएगी।

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने मार्च के चौथे सप्ताह से ही एडमिशन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया था, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से एडमिशन प्रक्रिया को स्थगित करना पड़ा था। कक्षा दूसरी और उससे आगे की कक्षाओं में एडमिशन की लिस्ट 24 जून को जारी की जाएगी ( अगर अभी तक जारी नहीं हुई है तो)। कक्षा दूसरी से आगे की कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया 25 जून से 30 जून तक चलेगी। कक्षा 11 वीं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं की प्रवेश की अंतिम तिथि 31 अगस्त है।

कक्षा 11वीं में एडमिशन के लिए छात्रों को कक्षा 10वीं का रिजल्ट आने के बाद 10 दिनों के अंदर में पंजीकरण करना होगा। रिज्लट आने के 20 दिनों के अंदर में एडमिशन लिस्ट जारी कर दी जाएगी। दूसरे स्कूलों के छात्रों को केवीएस के छात्रों के एडमिशन के बाद सीट खाली होने पर ही प्रवेश मिल पाएगा। छात्रों को रिज्लट आने के 30 दिनों के अंदर में एडमिशन लेना होगा। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://kvsangathan.nic.in/sites/default/files/hq/Revised%20schedule%20for%20Admission%202021-22.pdf ये है।

Next Stories
1 AIIMS PG 2021: एम्स ने इस एग्जाम के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक
2 Shirley Temple Google Doodle: कौन थी शर्ले टेम्पल, जिनपर गूगल ने आज बनाया है खास डूडल
3 AIIMS PG Exam 2021: परीक्षा स्थगित होने का फेक नोटिस वायरल, ये है आधिकारिक जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X