KVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालय ने एडमिशन पर लिया बड़ा फैसला, इस आधार पर होंगे एडमिशन

केंद्रीय विद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 में पहली कक्षा में एडमिशन के लिए चल रही प्रक्रिया भी स्थगित कर दी गई है। कहा गया है कि एडमिशन प्रक्रिया दोबारा शुरू करने पर विचार स्थिति सामान्य होने पर किया जाएगा।

kendriya vidyalaya notification 2021, kendriya vidyalaya notification 2020-21, kendriya vidyalaya notification for teachers,देशभर में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए केंद्रीय विद्यालयों में 3 मई से 20 जून तक गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा भी कर दी है।

इस साल जो स्टूडेंट्स केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन लेना चाहते हैं उनके लिए बड़ी खबर है। केंद्रीय विद्यालय संगठन के स्कूलों में इस बार 9वीं क्लास में एडमिशन बिना किसी एंट्रेंस एग्जाम के होगा। केवीएस ने यह फैसला महामारी के मद्देनजर लिया है। केवीएस की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि महामारी के कारण 9वीं में एडमिशन के लिए होने वाली लिखित प्रवेश परीक्षा रद्द की जा रही है। जारी आदेश के अनुसार केंद्रीय विद्यालय ने एडिमशन प्रक्रिया में कुछ बदलाव करने का फैसला लिया है। केवीएस के अनुसार, इस बार प्राथमिक श्रेणी के आधार पर 9वी कक्षा में एडमिशन होंगे।

इसके अलावा केंद्रीय विद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 में पहली कक्षा में एडमिशन के लिए चल रही प्रक्रिया भी स्थगित कर दी गई है। कहा गया है कि एडमिशन प्रक्रिया दोबारा शुरू करने पर विचार स्थिति सामान्य होने पर किया जाएगा। केवीएस ने पहली कक्षा में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिसके बाद 23 अप्रैल को पहली सूची जारी होनी थी। इसके बाद पहली कक्षा के लिए ऑनलाइन नामांकन शुरू होना था। जिसमें स्कूलों में भीड़ लगती। इससे बचने के लिए एडमिशन प्रक्रिया ही रोक दी गई।

इसके साथ ही देशभर में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए केंद्रीय विद्यालयों में 3 मई से 20 जून तक गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा भी कर दी है। 28 अप्रैल को जारी हुए एक ज्ञापन के माध्यम से जानकारी दी गई है कि गर्मी वाले स्थानों के लिए ग्रीष्मावकाश की अवधि में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से बदलाव किए जाते हैं। 3 मई से 20 जून तक ग्रीष्मावकाश वाले केंद्रीय विद्यालयों में छुट्टियों की घोषणा की जाती है।

Next Stories
1 KVS Admission 2021-22: एडमिशन पर केंद्रीय विद्यालय संगठन ने लिया बड़ा फैसला, बताई ये वजह
2 मनुष्य 24 घंटे में कितनी बार सांस लेता है? तीन आंखों वाला जानवर कहां पाया जाता है? ये हैं ऐसे ही सवाल और उनके जवाब
3 No Exam: इस राज्य ने रद्द की 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं, इस आधार पर प्रमोट किए जाएंगे स्टूडेंट
यह पढ़ा क्या?
X