KVS Admission 2021-22: एडमिशन पर केंद्रीय विद्यालय संगठन ने लिया बड़ा फैसला, बताई ये वजह

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए कक्षा एक में दाखिले की प्रक्रिया को स्थगित करने की सूचना दी गई है।

KVS, KVS Organization, KVS Admission 2021, KVS Admission Process Postponed, KVS Class 1 Admission,अभिभावक इस संबंध में अधिकारिक वेबसाइट से जानकारी कर सकते हैं।

केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए आवेदन करने वालों को अब लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल केंद्रीय विद्यालय संगठन ने एडमिशन प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का फैसला लिया है। संगठन ने यह फैसला देशभर में बढ़ रहे कोरोना को देखते हुए लिया है। हालांकि कक्षा 1 के लिए एडमिशन प्रक्रिया पहले ही ऑनलाइन शुरू हो गई थी। इसकी पहली लिस्ट 23 अप्रैल को आनी थी, लेकिन जारी नहीं की गई। अगर लिस्ट जारी होती तो अभिभावक स्कूल जाते। इससे स्कूलों में भीड़ जमा हो जाती और फिर कोरोना के फैलने का खतरा भी बढ़ जाता। इससे बचने के लिए यह फैसला लिया गया है।

कोरोना संक्रमण कम होने और स्कूल आदि खुलने के बाद नामांकन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अप्रैल के पहले सप्ताह से कक्षा एक से नौंवीं तक के लिए नामांकन की तिथि जारी की गई थी। आवेदन लिए जा रहे थे। अप्रैल के आखिरी सप्ताह से लिस्ट जारी होने के बाद नामांकन शुरू होता, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इसे अभी रोक दिया गया है।

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए कक्षा एक में दाखिले की प्रक्रिया को स्थगित करने की सूचना दी गई है। अभिभावक इस संबंध में अधिकारिक वेबसाइट से जानकारी कर सकते हैं। वहीं संगठन की ओर से इस लिस्ट को जारी करने के लिए अभी किसी भी तारीख का एलान नहीं किया गया है। अभिभावकों को तारीख की जानकारी अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी।

Next Stories
1 मनुष्य 24 घंटे में कितनी बार सांस लेता है? तीन आंखों वाला जानवर कहां पाया जाता है? ये हैं ऐसे ही सवाल और उनके जवाब
2 No Exam: इस राज्य ने रद्द की 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं, इस आधार पर प्रमोट किए जाएंगे स्टूडेंट
3 UPSC Recruitment 2021: यूपीएससी ने स्थगित कर दी ये परीक्षा, अब बाद में जारी होगा भर्ती का नया नोटिफिकेशन
यह पढ़ा क्या?
X