ताज़ा खबर
 

KV School Admission Registration: केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ये है आखिरी तारीख

KVS Admission 2021 कक्षा 2 के लिए 20 अप्रैल से शुरू होगी और 27 अप्रैल, 2021 को समाप्त होगी। हालांकि, कक्षा 11 को छोड़कर सभी कक्षाओं में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 मई, 2021 है।

KVS Admission 2021-22, Kendriya Vidyalaya admission, kvs, kvs admissions, kvs admission 2021,केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर प्रवेश पत्र जारी करेगा।

KV School Admission Registration: केंद्रीय विद्यालय में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया गुरूवार, 8 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। अभी कक्षा 2 और उससे ऊपर की कक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हुए हैं। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2021 है। बच्चे का रजिस्ट्रेशन करने के लिए पैरेंट्स केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट kvssangathan.nic.in पर विजिट करें।

कक्षा 2 के लिए केवीएस में एडमिशन ऑफ़लाइन मोड में किये जाएंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी पूरी तरह से विशेष वर्ग में रिक्तियों की उपलब्धता पर निर्भर करेंगे। स्कूलों द्वारा कक्षा 2 की सूची 19 अप्रैल, 2021 को शाम 4 बजे जारी की जाएगी।

KVS एडमिशन 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन का पूरा प्रोसीजर:

  • सबसे पहले पैरेंट्स सीटों की जानकारी के लिए संबंधित स्कूल में विजिट करें।
  • अभिभावक, संबंधित स्कूल से एडमिशन फॉर्म नि: शुल्क प्राप्त कर सकते हैं।
  • एडमिशन फॉर्म भरकर, सभी जरूरी डाक्युमेंट्स के साथ स्कूल में जमा करें।
  • पैरेंट्स लिस्ट करें और प्रवेश प्रक्रिया का पालन करें

KVS द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, कक्षा 2 के लिए प्रवेश प्रक्रिया 20 अप्रैल से शुरू होगी और 27 अप्रैल, 2021 को समाप्त होगी। हालांकि, कक्षा 11 को छोड़कर सभी कक्षाओं में प्रवेश की आखिरी तारीख 31 मई, 2021 है। कक्षा दूसरी से आठवीं में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा (Entrance Exam) आयोजित नहीं की जाएगी। इसके लिए प्रायोरिटी बेस या बच्चे की योग्यता के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा।

Next Stories
1 CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई का स्कूलों को नोटिस, इस नियम की अनदेखी पर लगेगा 50 हजार का जुर्माना
2 UPSC Notification: यूपीएससी ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, 27 अप्रैल तक करें इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदन
3 संभावनाओं की भाषा संस्कृत
ये पढ़ा क्या?
X