ताज़ा खबर
 

Kerala TET Result 2020: ktet.kerala.gov.in पर केटीईटी फरवरी परीक्षा परिणाम जारी, कुल 23,886 पास

Kerala TET Result 2020, Sarkari Result 2020: सरकार के अनुसार, परीक्षा के लिए 83,364 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था और चार श्रेणियों में केटीईटी परीक्षा में कुल 23,886 उम्मीदवार पास हुए हैं। सभी चार श्रेणियों का कुल पास प्रतिशत 28.65 रहा है।

Kerala TET, KTET result, kerala tet result direct link, Kerala TET february 2020 resultKerala TET Result 2020: उम्मीदवार परिणाम चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ktet.kerala.gov.in और keralapareekshabhavan.in पर जा सकते हैं।

Kerala TET Result 2020, Sarkari Result 2020: केरल सरकार ने केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (KTET) का परिणाम जारी कर दिया है। इस वर्ष 15 और 16 फरवरी को आयोजित की गई थी। जो लोग परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ktet.kerala.gov.in और keralapareekshabhavan.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की pareekshabhavan.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर भी रिजल्ट चेक किए जा सकते हैं। सरकार के अनुसार, परीक्षा के लिए 83,364 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था और चार श्रेणियों में केटीईटी परीक्षा में कुल 23,886 उम्मीदवार पास हुए हैं। सभी चार श्रेणियों का कुल पास प्रतिशत 28.65 रहा है।

केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (KTET) श्रेणी-1 परीक्षा पास की है, वे कक्षा 1 से कक्षा 5 में पढ़ाने के लिए आवेदन कर सकते हैं, दूसरी कैटेगरी की परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार कक्षा 6 से 9 तक को पढ़ाने के लिए पात्र होंगे, जबकि चौथी श्रेणी में परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार एक भाषा की नौकरी के लिए आवेदन करने के योग्य होंगे। हालांकि, KTET को मंजूरी देने का मतलब रोजगार नहीं है। नौकरी के लिए, उम्मीदवारों को रिक्ति की आवश्यकताओं को अलग से भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन और पास करना होगा।

जानिए ऑनलाइन Kerala TET परिणाम चेक करने का तरीका

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट, ktet.kerala.gov.in पर जाएं।
चरण 2: परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें।
चरण 4: परिणाम दिखाई देगा,
चरण 5: भविष्य के लिए परिणाम का प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

बता दें कि, यह केवल प्रोविजनल मार्कशीट है। केरल सरकार द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन के मुताबिक, केटीईटी फरवरी 2020 परीक्षा में पास होने वाले सभी उम्मीदवारों को अपनी शैक्षिक योग्यता सत्यापित करने के लिए जिला शिक्षा कार्यालय में अपने मूल प्रमाण पत्र के साथ उपस्थित होना होगा। इस परीक्षा का नोटिफिकेशन नवंबर में जारी किया गया था और फरवरी में परीक्षा आयोजित हुई। केटीईटी उत्तर कुंजी पहले जारी की गई थी और उम्मीदवारों को 17 मार्च तक आपत्तियां उठाने के लिए समय दिया गया था। ये परिणाम अंतिम उत्तर कुंजी पर आधारित हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP Board Class 10th, 12th Result 2020: पैसे लेकर पास कराने को अकाउंट नंबर दे रहे हैं फर्जी कर्मचारी, UP Board ने भी जारी किया नोटिस, रिजल्ट जून में
2 RRB NTPC: CBT 1 के एडमिट कार्ड जल्‍द, प्रवेश पत्र के बाद तैयारी के लिए मिलेगा केवल इतना समय
3 10th, 12th Exam Results: मध्‍य प्रदेश, गुजरात, असम बोर्ड इन डेट्स को जारी करने जा रहे हैं रिजल्‍ट, देखें आधिकारिक जानकारी
IPL 2020 LIVE
X