ताज़ा खबर
 

KEAM 2019 परीक्षा के एडमिट कार्ड आज हो रहे हैं जारी, यहां देखें जरूरी जानकारी

KEAM 2019: ढाई घंटे की परीक्षा में प्रत्येक पेपर में 120 प्रश्न होते हैं। प्रत्येक प्रश्न में चार अंक होते हैं और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाता है।

ऑफिस ऑफ द कमिश्‍नर फॉर इंट्रेंस एग्‍जामिनेशन 02 और 03 मई को KEAM-2019 का आयोजन करेगा।

KEAM 2019 Admit Card: केरल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर तथा मेडिकल एंड फार्मेसी पाठ्यक्रम (KEAM-2019) का एडमिट कार्ड आज, 16 अप्रैल को जारी किया जाएगा। जिन उम्‍मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट cee.kerala.gov.in से अपना एडमिट कार्ड शाम 5 बजे के बाद डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा के समय एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट साथ लाना होगा। छात्रों को बता दें कि कोई भी एडमिट कार्ड डाक से नहीं भेजा जाएगा। ऑफिस ऑफ द कमिश्‍नर फॉर इंट्रेंस एग्‍जामिनेशन 02 और 03 मई को KEAM-2019 का आयोजन करेगा। प्रवेश परीक्षा पहले 23 अप्रैल को केरल, मुंबई, नई दिल्ली और दुबई के 14 केंद्रों पर होनी निर्धारित थी लोकसभा चुनावों के कारण इसकी तिथि बदल दी गई थी।

KEAM एडमिट कार्ड 2019 ऐसे करें डाउनलोड: सबसे पहले उम्‍मीदवार ऊपर लिखी आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें। फिर होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब अपना आवश्यक विवरण दर्ज करें और सब्मिटपर क्लिक करें। अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और परीक्षा में उपस्थित होने के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

ढाई घंटे की परीक्षा में प्रत्येक पेपर में 120 प्रश्न होते हैं। प्रत्येक प्रश्न में चार अंक होते हैं और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाता है। KEAM चिकित्सा, कृषि, वानिकी, पशु चिकित्सा, मत्स्य पालन, इंजीनियरिंग, वास्तुकला और फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। प्रोफाइल पेज में दिखाए गए विवरणों के बारे में किसी भी शिकायत के मामले में, उम्मीदवार अपनी शिकायतें दस्तावेजों के साथ ऑफिस ऑफ द कमिश्‍नर फॉर इंट्रेंस एग्‍जामिनेशन, 5 वीं मंजिल, हाउसिंग बोर्ड बिल्डिंग, संथीनगर, तिरुवनंतपुरम पर भेज सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App