scorecardresearch

JKBOSE 12th Result 2021: कश्मीर डिवीजन के लिए 12वीं के नतीजे जल्द होंगे घोषित, यहा पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

jkbose 12th result 2021 कश्मीर डिवीजन का रिजल्ट जल्द जारी होने वाला है। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट jkbose.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

jkbose 12th result date, jkbose nic in result
JKBOSE साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा। (फोटो- https://jkbose.nic.in/)

JKBOSE 12th Result 2021: जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) कक्षा 12वीं का रिजल्ट जल्द जारी कर सकता है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कश्मीर डिवीजन के परिणाम 15 दिनों के भीतर अस्थायी रूप से जारी कर दिए जाएंगे। उम्मीदवार इस संबंध में अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं।

कश्मीर डिवीजन के लिए 12वीं का रिजल्ट सभी स्ट्रीम – साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स के लिए एक साथ जारी किया जाएगा। स्थानीय मीडिया रिपोर्टस् के अनुसार परिणामों के मूल्यांकन और संकलन की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है। इसलिए, जनवरी के अंत या फरवरी के पहले सप्ताह तक नतीजे घोषित किए जा सकते हैं।

80 हजार छात्रों ने दी परीक्षा
कक्षा 12 की परीक्षाएं 9 नवंबर, 2021 से दिसंबर, 2021 तक आयोजित की गई थी। JKBOSE 12वीं के रिजल्ट का इंतजार अकेले कश्मीर डिवीजन के 80,000 से अधिक छात्र कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि जेकेबीओएसई की ओर से अभी तक परिणाम की तारीख पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

JKBOSE Class 12 Result 2021-22: कैसे चेक करें?
चरण 1: JKBOSE की आधिकारिक वेबसाइट-jkbose.nic.in पर जाएं।
चरण 2: JKBOSE Class 12 Kashmir Division Result लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: अपना रोल नंबर दर्ज करें।
चरण 4: कक्षा 12 का परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
चरण 5: परिणाम को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

कोरोना प्रोटोकॉल के बीच परीक्षा
ये परीक्षाएं कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थीं। इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों से अपने माता-पिता से सहमति पत्र प्राप्त करने के लिए कहा गया था। JKBOSE 12वीं रिजल्ट 2021 के नवीनतम अपडेट के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट