ताज़ा खबर
 

Karnataka SSLC Exam Date 2020: बोर्ड ने जारी कीं एग्‍जाम की डेट्स, यहां देखें पूरा शिड्यूल

Karnataka 10th Board Exam Date 2020: इस वर्ष SSLC परीक्षाओं में शामिल होने के लिए लगभग 8 लाख उम्मीदवार रजिस्‍टर्ड थे। PUC-I फर्स्‍ट ईयर के लिए 6.53 लाख (6,53,461) से अधिक उम्‍मीदवारों का रिजल्‍ट जारी हो चुका है जबकि सेकेण्‍ड ईयर के लिए केवल अंग्रेजी की एक परीक्षा बाकी है।

Representational Image

Karnataka SSLC Exam Date 2020: कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) ने लंबित बोर्ड परीक्षाओं का नया शिड्यूल जारी कर दिया है। जारी शिड्यूल के अनुसार, Karnataka SSLC परीक्षा 25 जून से 4 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। 8,48,192 छात्रों ने इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है। राज्‍य के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने सोमवार को जानकारी दी कि दूसरे वर्ष के PUC या कक्षा 12 के लिए केवल अंग्रेजी भाषा की परीक्षा बाकी थी, यह 18 जून को आयोजित की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने यह भी जानकारी दी की परीक्षाएं स्वच्छता और सुरक्षा उपायों के बीच, सोशल डिस्‍टेंसिंग को ध्‍यान में रखते हुए आयोजित की जाएगी। परीक्षा के दौरान मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य होगा और थर्मल स्कैनर के माध्यम से छात्रों की जांच की व्यवस्था की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने पिछले सप्ताह कहा था कि कक्षा 10 की परीक्षाएं जून में आयोजित होने की संभावना है। उन्होंने यह भी कहा कि छात्रों को परीक्षा की पूरी तैयार करने का अवसर देने के लिए परीक्षा की तिथियों की घोषणा परीक्षाओं की डेट से पर्याप्‍त समय पहले कर दी जाएगी।

 

इस वर्ष SSLC परीक्षाओं में शामिल होने के लिए लगभग 8 लाख उम्मीदवार रजिस्‍टर्ड थे। PUC-I फर्स्‍ट ईयर के लिए 6.53 लाख (6,53,461) से अधिक उम्‍मीदवारों का रिजल्‍ट जारी हो चुका है जबकि सेकेण्‍ड ईयर के लिए केवल अंग्रेजी की एक परीक्षा बाकी है।

इस बीच, CBSE बोर्ड ने भी आज अपनी बची हुई परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी कर दी है। जारी डेट शीट के अनुसार परीक्षाएं 01 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। बोर्ड जुलाई के अंत तक परीक्षा के रिजल्‍ट जारी कर सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सरकारी भर्ती 2020: इन सरकारी नौकरी के लिए फौरन करें आवेदन, मिल रही है अच्छी सैलरी
2 CBSE Board Date Sheet 2020: डाउनलोड करें 10वीं, 12वीं की डेटशीट, देखें कब-कब हैं आपके एग्जाम्स
3 Bihar Board 10th Result: बोर्ड अधिकारी ने दी जानकरी, इस दिन चेक करें अपने 10वीं के रिजल्‍ट
IPL 2020
X