Karnataka KSEEB SSLC 10th Results 2017 to be declared today officially at karresults.nic.in and www.kseeb.kar.nic.in LIve updates: Check them here - SSLC Result 2017 Karnataka: डिक्लेयर हुए कर्नाटक बोर्ड 10वीं क्लास के परिणाम - Jansatta
ताज़ा खबर
 

SSLC Result 2017 Karnataka: डिक्लेयर हुए कर्नाटक बोर्ड 10वीं क्लास के परिणाम

Karnataka SSLC 10th Result 2017: कर्नाटक सैकंडरी एजुकेशन एग्जामिनेशन बोर्ड(KSEEB) आज सैकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) परीक्षा के नतीजे जारी कर देगा। बोर्ड ने पहले ही घोषणा कर दी थी, कि परीक्षा के नतीजे कब जारी किए जाएंगे।

Karnataka SSLC Result 2017: परीक्षा का आयोजन करने वाला केएसएसबी karresults.nic.in, examresults.net पर भी नतीजे जारी करेगा।

कर्नाटक सैकंडरी एजुकेशन एग्जामिनेशन बोर्ड(KSEEB) ने सैकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने पहले ही घोषणा कर दी थी, कि परीक्षा के नतीजे कब जारी किए जाएंगे। प्रदेश के शिक्षा मंत्री की ओर  दी गई जानकारी के अनुसार परीक्षा के रिजल्ट आज यानि 12 मई को जारी कर दिए जाएंगे और यह नतीजे शाम 3 बजे जारी किए जाएंगे। वहीं बोर्ड ने तय समय के अनुसार परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। अब उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट kseeb.kar.nic.in पर जाकर इस परीक्षा के रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें कि इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया है और लाखों उम्मीदवार रिजल्ट आने के बाद अपने नतीजे देखने की कोशिश कर रहे हैं , जिससे वेबसाइट पर ज्यादा लोड होने की वजह से कोई दिक्कत आ सकती है।

अगर आपको भी रिजल्ट प्राप्त करने में दिक्कत होती है, तो कुछ समय इंतजार करें और उसके बाद अपना रिजल्ट देखें। आप रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के साथ अन्य वेबसाइट पर भी रिजल्ट देख सकते हैं। परीक्षा का आयोजन करने वाला केएसएसबी karresults.nic.in, examresults.net पर भी नतीजे जारी करेगा। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 30 मार्च से 12 अप्रैल के बीच किया गया था और इसमें बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने भाग लिया था। परीक्षा में भाग लेने वाले 8 लाख उम्मीदवारों में 4.69 लाख छात्र और 4.07 छात्राएं शामिल है।

बता दें कि कर्नाटक में 10 वीं कक्षा पास करने के बाद उम्मीदवारों को प्लस 2 की पढ़ाई करने के लिए कॉलेज में प्रवेश लेना होगा। इसके लिए प्री यूनिवर्सिटी विभाग 12वीं के स्थान पर पीयूसी का आयोजन करता है और इसके लिए परीक्षा का आयोजन कर नतीजे घोषित किए जातेहैं। अन्य राज्यों में होने वाली 11वीं और 12वीं की पढ़ाई की तरह पीयूसी का आयोजन किया जाता है।

कैसे देखें अपना Karnataka SSLC Result 2017
-अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक ‘Karnataka SSLC Result 2017 ‘ पर क्लिक करें।
-उसके बाद मांगी गई जानकारी भर दें।
-सब्मिट कर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें।
– आप इसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App