ताज़ा खबर
 

Karnataka KMAT Result 2020: kmatindia.com पर चेक करें रिजल्ट, जल्द शुरू होगी काउंसलिंग

Karnataka KMAT Result 2020: जो कर्नाटक प्रबंधन एप्टीट्यूड टेस्ट (KMAT) के लिए उपस्थित हुए थे, वे एग्जाम के रिजल्ट केएमएटी की आधिकारिक वेबसाइट www.kmatindia.com पर जाकर देख सकते हैं।

online result, check result, sarkari resultKarnataka KMAT result 2020: रैंक कार्ड के लिए आधिकारिक वेबसाइट, kmatindia.com पर जाएं। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Karnataka KMAT Result 2020: कर्नाटक प्राइवेट पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज एसोसिएशन (KPPGCA) ने MBA प्रवेश परीक्षा के लिए KMAT परिणाम 2020 की आधिकारिक घोषणा कर दी है। उम्मीदवार जो कर्नाटक प्रबंधन एप्टीट्यूड टेस्ट (KMAT) के लिए उपस्थित हुए थे, वे एग्जाम के रिजल्ट केएमएटी की आधिकारिक वेबसाइट www.kmatindia.com पर जाकर देख सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी।

राज्य-स्तरीय कर्नाटक मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (KMAT) एंट्रेंस एग्जाम 29 अक्टूबर 2020 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार एमबीए, पीजीडीएम और एमसीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए पात्र होंगे। KMAT स्कोर को पूरे कर्नाटक में स्थित 180 से अधिक बी-स्कूलों में स्वीकार किया जाता है। इस परीक्षा का आयोजन देशभर के 10 से अधिक शहरों में कराया जाएगा। न्यूनतम कट-ऑफ में क्वालीफाईकरने वाले उम्मीदवारों को KMAT 2020 के लिए काउंसलिंग राउंड में भाग लेने के लिए बुलाया जाएगा।

Online Karnataka KMAT Result 2020: रैंक कार्ड डाउनलोड करने का तरीका

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट, kmatindia.com पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, ‘KMAT 2020- Result (29-10-2020)’ लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: नई विंडो में, अपना रोल नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें।
चरण 4: स्क्रीन पर रैंक कार्ड दिखाई देगा।
चरण 5: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

बता दें कि, परीक्षा में तीन भागों में विभाजित 120 बहुविकल्पीय प्रश्न हैं – मौखिक क्षमता और पढ़ने की समझ, तार्किक और अमूर्त तर्क, और मात्रात्मक क्षमता। प्रत्येक खंड में एक-एक अंक के लिए 40 प्रश्न के होते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CGBSE Class 10, 12 Board: छत्तीसगढ़ बोर्ड में 10वीं 12वीं के लिए रजिस्ट्रेशन होने शुरू, इन डिटेल्स की होगी जरूरत
2 UPSC CMS Result 2020: upsc.gov पर जारी हुए रिजल्ट, यहां चेक करें DAF और इंटरव्यू डिटेल
3 ICSI CSEET November Exam 2020: यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, घर से दे सकते हैं एग्जाम
यह पढ़ा क्या?
X