ताज़ा खबर
 

TET result 2018: CAC ने जारी किए कर्नाटक टीईटी के नतीजे, ऐसे करें चेक

KARTET result 2018 ऑफिशियल वेबसाइट schooleducation.kar.nic.in पर जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सफल अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्र की मान्यता सात वर्षों तक वैध रहेगी।

KAR TET result 2018: कर्नाटक शिक्षक पात्रताा परीक्षा का रिजल्ट जारी।

KAR TET result 2018: सेंट्रलाइज्ड एडमिशन सेल (सीएसी) ने कर्नाटक शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) 2018 का रिजल्ट जारी कर दिया है। यह रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट schooleducation.kar.nic.in पर उपलब्ध है। शिक्षक पद पर भर्ती के लिए पात्रता परीक्षा का आयोजन फरवरी 2019 में किया गया था। कुल 150 अंकों की परीक्षा में सफल होने के लिए अभ्यर्थी को कम से कम 60 प्रतिशत अर्थात 90 नंबर चाहिए। हालांकि, एससी-एसटी, सी-1 और दिव्यांग कोटा के अभ्यर्थियों के लिए कटऑफ 55 प्रतिशत रखा गया था। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में सफलता पायी है, उन्हें KARTET प्रमाणपत्र दिया जाएगा। यह प्रमाणपत्र रिजल्ट जारी होने की तिथि से अगले सात वर्षों के लिए वैध होगा।

KAR TET result 2018: ऐसे करें डाउनलोड
1. सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट schooleducation.kar.nic.in पर जाएं।
2. होमपेज पर दिख रहे ‘KAR TET 2018’ पर क्लिक करें।
3. इसके बाद एक नया पेज खुलेगा।
4. नए पेज पर अपने आवेदन संख्या और जन्मतिथि की सहायता से लॉगिन करें।
5. लॉगिन करने के बाद आपका रिजल्ट दिख जाएगा।

अभ्यर्थी यहां से अपने रिजल्ट और ओएमआर सीट को डाउनलोड कर प्रिंट कर लें। भविष्य में उन्हें इसकी आवश्यकता पड़ सकती है। अभ्यर्थी सीएसी से KARTET प्रमाणपत्र की डुप्लीकेट कॉपी मांग सकते हैं। आधिकारिक सूचना के अनुसार, इसके लिए अभ्यर्थियों को 1000 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट “SPECIAL OFFICER, CAC, BANGALORE” payable at Bangalore के नाम पर बनाना होगा।

Next Stories
1 SSC Steno Answer Key 2018: Group C & D एग्‍जाम की आंसर की जारी, जानें आपत्ति दर्ज कराने का तरीका
2 RRB Group D Recruitment 2019: 12 मार्च से कर सकेंगे आवेदन, जानिए हर डिटेल
3 Sarkari Naukri 2019: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट के लिए नौकरी का मौका
ये पढ़ा क्या?
X