ताज़ा खबर
 

JoSAA Seat Allotment Result 2020: JoSAA ने दूसरे राउंड के सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट किया जारी, ये रहा चेक करने का लिंक

JoSAA सीट आवंटन के 2 राउंड में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अपने एडमिशन की ऑनलाइन कन्फर्मेशन करने और फीस का भुगतान करने की जरूरत होगी।

jossa app, josaa round 2 seat allotment result, jossa choice filling, josaa login, www.josaa.nic.in 2020, josaa roundJoSAA राउंड-टू सीट अलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने JEE Main 2020 एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ JoSAA वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा।

JoSAA 2nd Seat Allotment Result 2020: जॉइंट सीट एलॉकेशन अथॉरिटी, JoSAA ने दूसरे राउंड के सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी कर दिया है। आधिकारिक अपडेट के अनुसार, दूसरे राउंड के सीट आवंटन का रिजल्ट josaa.nic.in पर रात 10 बजे जारी किया गया। जिन स्टूडेंट्स ने स्लाइड या फ्लोट विकल्प चुना है, वे अपनी पसंद को लगातार आवंटन सूची में बदल सकते हैं। विभिन्न आईआईटी, एनआईटी और अन्य भाग लेने वाले संस्थानों में उपलब्ध विभिन्न पाठ्यक्रमों और सीटों के लिए ओपनिंग और क्लॉजिंग रैंक की चेक करते रहें। JoSAA राउंड-टू सीट अलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने JEE Main 2020 एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ JoSAA वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा।

JoSAA सीट आवंटन के 2 राउंड में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अपने एडमिशन की ऑनलाइन कन्फर्मेशन करने और फीस का भुगतान करने की जरूरत होगी। JoSAA ने ऑनलाइन आवेदन और सीटों की उपलब्धता के दौरान दर्ज किए गए विकल्प और प्राप्त रैंक के आधार पर उम्मीदवारों को सीटें आवंटित की हैं। सीट आवंटन प्राधिकरण ने 17 अक्टूबर को पहले राउंड का रिजल्ट जारी किया था।

कैसे चेक करें सीट JoSAA अलॉटमेंट

रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले josaa.nic.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होमपेज पर आपको  ‘View Seat Allotment Result – Round 2’ का लिंक मिलेगा। उस पर क्लिक करने के बाद आपको अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना होगा। अब आप  JoSAA राउंड 2 सीट अलॉटमेंट देख पाएंगे।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (एनआईटी), भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईआईटी) और कुछ सरकारी वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (जीएफटीआई) में यूजी इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में प्रवेश छात्रों द्वारा जेईई मेन्स 2020 और जेईई एडवांस्ड 2020 में प्राप्त अंकों के आधार पर JoSSA ऑनलाइन काउंसलिंग और सीट आवंटन प्रक्रिया के माध्यम से किया जाता है।

Next Stories
1 यहां 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक के लिए सरकारी वैकेंसी, जल्द करें आवेदन
2 इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में 30 नवंबर तक ले सकेंगे दाखिला
3 कुरुक्षेत्र, आइएचएम सहित इन विश्वविद्यालयों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू
आज का राशिफल
X