ताज़ा खबर
 

Highly Educated जॉन रहे हैं स्कूल फुटबॉल टीम कैप्टन और रेसिंग चैंपियन, इतनी है कमाई

Happy Birthday John Abraham: जॉन ने Tae Kwon Do मास्टर जावेद खान से ट्रेनिंग भी ली है। कॉलेज के बाद, उन्होंने टाइम एंड स्पेस मीडिया एंटरटेनमेंट प्रमोशन लिमिटेड और एंटरप्राइज नेक्सस में मीडिया में काम किया।

जॉन अब्राहम (John Abraham) 17 दिसंबर 2020 को 48 साल के हो गए हैं। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम @thejohnabraham)

Happy birthday John Abraham: मॉडल, एक्टर , निर्माता, पशु अधिकारों के वकील और एंटरप्रेन्योर, जॉन अब्राहम (John Abraham) 17 दिसंबर 2020 को 48 साल के हो गए हैं। केरल के कोच्चि में 17 दिसंबर 1972 को जॉन अब्राहम का जन्म सीरियाई ईसाई (नसरानी या संत थॉमस ईसाई) मिडिल क्लास परिवार में हुआ था। उनके पिता फरहान अब्राहम एक आर्किटेक्ट और उनकी मां हाउसवाइफ और सोशल वर्कर हैं। 2003 की रिलीज जिस्म में अपनी शुरुआत करने वाले अभिनेता ने 55 से अधिक फिल्मों में एक्टिंग की है।

फिटनेस फ्रीक जॉन को बॉलीवुड में उनकी सिक्स पैक एब्स वाली बॉडी के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने अपने शानदार अभिनय और सिक्स पैक एब्स के साथ भारतीय सिनेमा में अपने लिए जगह बनाई है। मॉडलिंग, एक्टिंग और बिजनेस में नाम कमा रहे जॉन की पढ़ाई के बारे में जानकर शायद आपकों इतना अटपटा न लगे, क्योंकि उनकी प्रतिभा और सक्सेस को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे कम पढ़ें लिखे नहीं होंगे। आइए जानते हैं-

 

View this post on Instagram

 

A post shared by John Abraham (@thejohnabraham)

मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे जॉन की स्कूलिंग मुंबई के माहिम में बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से हुई थी। जॉन ने मुंबई के माहिम में बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से पढ़ाई की। उन्होंने जय हिंद कॉलेज से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन की उपाधि प्राप्त की और नरसी मोनजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, मुंबई से एमबीए किया। जॉन ने मुंबई एजुकेशनल ट्रस्ट (एमईटी) से एमएमएस भी प्राप्त किया।

जॉन, जय हिंद कॉलेज में अपनी फुटबॉल टीम के कप्तान थे। उन्होंने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में भी रनिंग की, जहां वे 100 और 200 मीटर की दूरी पर एक चैंपियन थे। जॉन ने Tae Kwon Do मास्टर जावेद खान से ट्रेनिंग भी ली है। कॉलेज के बाद, उन्होंने टाइम एंड स्पेस मीडिया एंटरटेनमेंट प्रमोशन लिमिटेड और एंटरप्राइज नेक्सस में मीडिया में काम किया।

जॉन अब्राहम कितने अमीर हैं?
एक अभिनेता-मंच कलाकार होने के साथ-साथ जॉन बॉलीवुड सिनेमा और अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं के फिल्म निर्माता भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जॉन अब्राहम नेट वर्थ साल 2020 में 34 मिलियन डॉलर बताई जाती है, भारतीय रुपये में वे 251 करोड़ रुपये के मालिक हैं। उनकी महीने की सैलरी तकरीबन 1.5 करोड़ बताई जाती है।

Next Stories
1 पतंजलि के स्कूल आचार्यकुलम में कैसे होता है एडमिशन, कौन ले सकता है दाखिला और कितनी है फीस
2 IITs में नहीं लागू होगा आरक्षण? 8 सदस्यों वाली समिति ने शिक्षा विभाग को सौंपी रिपोर्ट में की सिफारिश, जानें अभी किन बड़े संस्थानों में मिल रहा फायदा
3 REET 2020: राजस्थान सरकार का ऐलान, पासिंग मार्क्स में रियायत के बाद एग्जाम डेट जारी
ये पढ़ा क्या?
X