ताज़ा खबर
 

JNVST 2021: नवोदय विद्यालय में एडमिशन लेने की राह देख रहे स्टूडेंट्स के लिए झटका, परीक्षा टली

JNVST 2021: पहले यह प्रवेश परीक्षा 16 मई 2021 को देश के सभी प्रदेशों, केंद्र शासित प्रदेशों, मिजोरम,नागालैंड और मेघालय में होने वाली थी। जिसको  कुछ अधिकारिक कारणों की वज़ह से स्थगित करना पड़ा था।

यह परीक्षा 2 घंटे की होती है जिसमें मेंटल एबिलिटी टेस्ट, अर्थमेटिक टेस्ट और लेंगुएज टेस्ट से संबंधित सवाल पूछे जाते है।

जवाहर नवोदय विद्यालय (JNVST) 2021 ने छठी क्लास में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेस एग्जाम को टाल दिया है। पहले यह परीक्षा 19 जून 2021 को होनी थी। नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने फिर से प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया है। पहले जवाहर नवोदय विद्यालय का एंट्रेंस एग्जाम 19 जून 2021 को होना निश्चित हुआ था, लेकिन अब यह परीक्षा टल गयी है। परीक्षार्थी परीक्षा से जुड़े अपडेट जानने के लिए नवोदय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर  विजिट कर सकते है।

मिजोरम,नागालैंड और मेघालय में होने वाली परीक्षआओं को भी स्थगित कर दिया गया है। एग्जाम के लिए नई तारीखों की घोषणा एग्जाम से 15 दिन पहले कर दी जाएगी। अधिकाधिक सूत्रों के मुताबिक “कुछ ऑफिशियल कारणों की वजह से जवाहर नवोदय विद्यालय का जो एंट्रेंस एग्जाम सत्र 2021-2022, 19 जून 2021 को मिजोरम,नागालैंड और मेघालय में होने वाला था, वह फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। नई तारीखों की सूचना एंट्रेंस एग्जाम से कम से कम के 15 दिन पहले दे दी जाएगी”।

पहले यह प्रवेश परीक्षा 16 मई 2021 को देश के सभी प्रदेशों, केंद्र शासित प्रदेशों, मिजोरम,नागालैंड और मेघालय में होने वाली थी। जिसको  कुछ अधिकारिक कारणों की वज़ह से स्थगित करना पड़ा था। JNVST क्लास 6th का एंट्रेंस एग्जाम हिंदी, इंग्लिश और क्षेत्रीय भाषाओं में करवाता है। यह परीक्षा 2 घंटे की होती है जिसमें मेंटल एबिलिटी टेस्ट, अर्थमेटिक टेस्ट और लेंगुएज टेस्ट से संबंधित सवाल पूछे जाते है। पेपर  में कुल 80 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाते है, पेपर 100 नंबर का होता है।

Next Stories
1 KVS Notification: केंद्रीय विद्यालय इनके लिए जारी करने वाला है नोटिफिकेशन, यहां कर पाएंगे चेक
2 जानें कब, किस विश्वविद्यालय और कॉलेज में होगा प्रवेश
3 औषधीय स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा स्थगित
ये पढ़ा क्या?
X