JNV Admissions 2021: जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन लेने का मौका, 31 अक्टूबर तक करें रजिस्ट्रेशन

केवल वे उम्मीदवार जो शैक्षणिक सत्र 2021-22 के दौरान सरकारी / सरकार से मान्यता प्राप्त में से एक में आठवीं कक्षा में उन जिलों में पढ़ रहे हैं।

jnv class 9 admission, navodaya vidyalaya, nvs admission, JNV Admission, JNV notice, JNV 9th admission, how to get admission in JNV, latest JNV news
आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेब साइटnavodaya.gov.in पर जाएं।

JNV Admissions 2021: नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस ने लैटरल एडमिशन टेस्ट के लिए जेएनवी कक्षा 9 प्रवेश 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा के लिए कक्षा 9 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 31 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार कक्षा 9 में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे NVS की आधिकारिक साइटnavodaya.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

केवल वे उम्मीदवार जो शैक्षणिक सत्र 2021-22 के दौरान सरकारी / सरकार से मान्यता प्राप्त में से एक में आठवीं कक्षा में उन जिलों में पढ़ रहे हैं। जहां जवाहर नवोदय विद्यालय हैं और प्रवेश के लिए आवेदन मांग रहे हैं। वहां स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप का पालन कर सकते हैं।

नौवीं कक्षा में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा शनिवार, 9 अप्रैल, 2022 को संबंधित जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय / एनवीएस द्वारा आवंटित किसी अन्य केंद्र में आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि 2 घंटे 30 मिनट की है। परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी/हिंदी होगा और छात्रों को ओएमआर शीट में जवाब देना होगा।

DRDO में निकलीं नौकरी, ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन, सैलरी 31,000 रुपए महीने

How to apply for JNV Class 9 Admissions 2021
आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेब साइटnavodaya.gov.in पर जाएं।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको JNV Class 9 Admissions 2021 टेस्ट का लिंक मिलेगा। उसपर क्लिक करें।
अब एक नया पेज खुलेगा जहां कैंडिडेट्स को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा या अकाउंट में लॉगिन करना होगा।
अब कैंडिडेट्स एप्लीकेशन फॉर्म भरकर आवेदन फीस जमा कर दें।

इसके बाद अपना फॉर्म सबमिट कर दें। एक बार सबमिट पर क्लिक करने के बाद आपका एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट हो जाएगा।
अब आप अपने एप्लीकेशन का कंफर्मेशन पेज डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंट आउट ले लें।

Teacher Recruitment 2021: शिक्षक के इतने पदों पर होगी भर्ती, यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट