JNV Class 6, 11 Result: जेएनवी क्लास 6 और 11 में एडमिशन के एग्जाम का रिजल्ट, ये है चेक करने का डायरेक्ट लिंक

रिजल्ट आधिकारिक रूप से जारी होने के बाद, एनवीएस अलग अलग कैटेगरी के लिए कट-ऑफ लिस्ट भी जारी करेगा। ये कट-ऑफ जेएनवी कक्षा 6 में प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों के लिए जरूरी नंबर होंगे।

jnv result 2021 class 6 11, jnvst result 2021, jnvst result, jnvst result 2021 class 6, jnvst class 11 provisional list, jnvst class 6 result, jnv, nvs, navodaya result 2021,
JNV रिजल्ट 2021 कक्षा 6, 11 अगस्त, 2021 को आयोजित प्रवेश परीक्षा के लिए जारी किया जाएगा।

JNV Class 6, 11 Result: नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस ने जवाहर नवोदय विद्यालय, जेएनवी रिजल्ट 2021 कक्षा 6, 11 के लिए लिंक उपलब्ध कराए हैं। कक्षा 6 के लिए रिजल्ट लिंक एक्टिवेट नहीं है, लेकिन इसके लिए कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। इसके साथ ही कक्षा 11 के उम्मीदवारों की प्रोविजनल मेरिट लिस्ट भी अब उपलब्ध है। अधिक जानकारीnavodaya.gov.in पर देखी जा सकती है।

जेएनवी रिजल्ट 2021 कक्षा 6, 11 लिंक 27 सितंबर, 2021 को उपलब्ध कराए गए थे। स्टूडेंट्स को सूचित किया जाता है कि भले ही कक्षा 6 के लिए रिजल्ट लिंक एक्टिव नहीं है, लेकिन इस पर कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। इसलिए, ऐसी संभावना है कि छात्र अब तक रिजल्ट चेक नहीं कर पाएंगे क्योंकि लिंक काम कर रहा है या नहीं, इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। छात्र नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं।

UPSC: कॉर्पोरेट जॉब छोड़ कर की यूपीएससी एग्जाम की तैयारी, दूसरे प्रयास में पाई 18वीं रैंक

छात्र ध्यान दें कि कक्षा 11 के लिए अनंतिम चयन सूची लेट्रल एंट्री प्रवेश या प्रवेश के लिए है। लिस्ट अलग अलग क्षेत्रों के लिए जारी की गई है और छात्र अपने क्षेत्रों के अनुसार अपने नाम की जांच कर सकते हैं। एनवीएस के नियमों के मुताबिक, कक्षा 11 में प्रवेश कक्षा 10 में छात्र के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

JNV रिजल्ट 2021 कक्षा 6, 11 अगस्त, 2021 को आयोजित प्रवेश परीक्षा के लिए जारी किया जाएगा। रिपोर्टों के अनुसार, 20 लाख से अधिक उम्मीदवारों को इस परीक्षा के लिए योग्य माना गया था, लेकिन अभी भी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने उपस्थित हुए। रिजल्ट आधिकारिक रूप से जारी होने के बाद, एनवीएस अलग अलग कैटेगरी के लिए कट-ऑफ लिस्ट भी जारी करेगा। ये कट-ऑफ जेएनवी कक्षा 6 में प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों के लिए जरूरी नंबर होंगे।
छठी क्लास का रिजल्ट चेक करने का लिंक वेबसाइट पर उपलब्ध है पर अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। डायरेक्ट लिंक येhttps://cbseit.in/cbse/web/nvsresult/Result.aspx है।

PCS Success Story 2021: कभी पढ़ाई में कमज़ोर होने के चलते सुनने पड़े थे रिश्तेदारों के ताने, फिर अनु ने बीपीएससी परीक्षा में ऐसे किया टॉप

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट