ताज़ा खबर
 

Navodaya Vidyalaya Class 6 Admission 2020: नवोदय विद्यालय क्लास 6 में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू, यहां जानें कैसे करें आवेदन

Jawahar Navodaya Vidyalaya (JNV) Admission Form 2020 for Class 6: बता दें कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 15 दिसंबर 2019 है। इच्छुक उम्मीदवारों को 15 दिसंबर से पहले अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। तभी आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

Navodaya Vidyalaya Class 6 Admission 2020: नवोदय विद्यालय क्लास 6 में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू, यहां जानें कैसे करें आवेदन

Navodaya Vidyalaya Class 6 Admission 2020: नवोदय विद्यालय समिति ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए छठी क्लास में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। बता दें कि जेएनवी (जवाहर नवोदय विद्यालय) में एडमिशन के लिए हर साल सैकड़ो की संख्या में उम्मीदवार आवेदन करते हैं। इस बार भी जेएनवीएसटी (JNVST) कक्षा छठी के लिए आवेदन फॉर्म 01 जुलाई से 2019 से ऑनलाइन भरे जा रहे हैं। उम्मीदवार अपना आवेदन जेएनवीएसटी की वेबसाइट navodaya.gov.in पर कर सकते हैं। आगे जानते हैं कि कैसे करें आवेदन।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

स्टेप 1: आवेदन के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले JNVST की वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: यह करके के बाद वेबसाइट से होमपेज पर मौजूद पंजीकरण (registration) लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब इस लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा।

स्टेप 4: इसके बाद आवेदक जरूरी जानकारी को भरकर अपना पंजीकरण का काम पूरा कर सकते हैं।

बता दें कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 15 दिसंबर 2019 है। इच्छुक उम्मीदवारों को 15 दिसंबर से पहले अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। तभी आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन स्वीकार होने के बाद छात्रों को सत्र 2020-21 के लिए प्रवेश पत्र दिया जाएगा।

साथ ही छात्रों को आगे आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होना अनिवार्य होगा। इस बार के आवेदन की खास बात ये है कि जेएनवीएसटी ने छात्रों की सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन को और भी आसान बनाया है। जिससे स्टूडेंट्स आसानी से अपना आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 DU Admission: दूसरी कटऑफ में हो सकती है एक फीसदी की कटौती, आज जारी होने का अनुमान
2 Rajasthan BSTC Result 2019 LIVE Updates: रिजल्ट के बाद अब रैंक कार्ड होगा जारी
3 Du Second Cut Off 2019: डीयू आज जारी करेगी दूसरी कट ऑफ, 4 से 6 जुलाई तक होगा एडमिशन
ये पढ़ा क्या?
X