ताज़ा खबर
 

JNU MPhil, PhD Result 2019: इंटरव्‍यू के लिए क्‍वालिफाइड कैंडिडेट्स की लिस्‍ट जारी

JNU MPhil, PhD Result 2019: MPhil और PhD पाठ्यक्रमों की 1,043 सीटों समेत कुल 3,383 सीटों पर प्रवेश के लिए 1,16,558 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया। पुरुष उम्मीदवारों की संख्या 67,801 है तथा महिला उम्‍मीदवारों की संख्‍या 48,751 है।

JNU, JNU admission, JNU MPhil merit list, JNU PhD merit list, JNU merit list, JNU viva voice, JNU interview, jawaharlal nehru university, jnu.ac.in, national testing agency, nta, ntajnu.nic.in, education news, JNU result 2019जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एमफिल और पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा का परिणाम कल घोषित किया गया।

JNU MPhil, PhD Result 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने MPhil और PhD कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए इंटरव्‍यू राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। वे सभी उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना नाम ntajnu.nic.in पर पर जारी लिस्‍ट में देख सकते हैं। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एमफिल और पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा का परिणाम कल घोषित किया गया। यह घोषणा अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से यूनिवर्सिटी के कुलपति द्वारा दी गई थी।

इस बीच, NTA द्वारा ग्रेजुएट, पोस्‍ट ग्रेजुएट और M.Phil प्रवेश सहित सभी प्रवेश परीक्षाओं की अंतिम उत्तर कुंजी भी कल जारी कर दी गई। हालांकि, प्रश्न पत्र अभी जारी नहीं किए गए हैं। JNUEE और CEEB प्रवेश के लिए रिजल्‍ट जारी किए जाने अभी बाकी हैं। MPhil और PhD पाठ्यक्रमों की 1,043 सीटों समेत कुल 3,383 सीटों पर प्रवेश के लिए 1,16,558 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया। पुरुष उम्मीदवारों की संख्या 67,801 है तथा महिला उम्‍मीदवारों की संख्‍या 48,751 है।

JNU – JNUEE और कंबाइंड एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर बायोटेक्नोलॉजी (CEEB) में प्रवेश के लिए परीक्षा 27 मई से 30 मई, 2019 तक आयोजित की गई थी। यह पहली बार था जब NTA ने प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी। इससे पहले यूनिवर्सिटी ने परीक्षा को ऑफलाइन आयोजित करता था और इसे अपने आप से प्रशासित करता था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TS EAMCET 2019 काउंसलिंग प्रक्रिया आज से शुरू, ऐसे करें अप्‍लाई
2 JoSAA Mock Seat Allotment Result 2019: आखिरी तारीख जल्द, ये रहा रजिस्ट्रेशन का पूरा प्रोसेस
3 RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें ताजा अपडेट
ये पढ़ा क्या?
X