ताज़ा खबर
 

JNU Entrance Exam Result 2020: जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट जारी, ये है चेक करने का डायरेक्ट लिंक

JNU Entrance Exam Result 2020: NTA ने पहले भी पीडीएफ फॉर्मेट में पीजी पाठ्यक्रमों के सभी प्रोग्राम्स के लिए JNUEE फाइनल आंसर की जारी की थी।

JNU Entrance Exam Result 2020: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम (JNUEE परिणाम) घोषित कर दिए गए हैं। जेएनयूईई प्रशासक निकाय, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने जेएनयू प्रवेश परीक्षा 2020 का परिणाम nta.ac.in पर जारी किया है। 5 से 8 अक्टूबर के बीच एमए, एमएससी और एमसीए प्रोग्राम सहित स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए जेएनयू प्रवेश परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी अपने जेएनयूईई 2020 का रिजल्ट चेक कर सकते हैं। विश्वविद्यालय ने जेएनयूईई परिणाम jnuee.jnu.ac.in पर भी जारी किए हैं।

एमए, एमएससी और एमसीए कार्यक्रमों के लिए जेएनयू प्रवेश परीक्षा परिणाम 2020 को डाउनलोड करने के लिए, विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों को अपने जेएनयूईई आवेदन नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉगिन करना होगा। अभ्यर्थी अपने द्वारा प्राप्त किए गए नंबरों को चेक करने में सक्षम होंगे। NTA ने पहले भी पीडीएफ के रूप में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के सभी कार्यक्रमों के लिए अंतिम JNUEE उत्तर कुंजी जारी की है।

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको “JNUEE result” का लिंक मिलेगा। उस पर क्लिक कर दें।
क्लिक करने के बाद नया पेज खुल जाएगा। यहां आपको मांगी गईं जरूरी डिटेल्स जैसे एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि डालनी होंगी। इन्हें डालकर सबमिट कर दें। सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए योग्य होने के लिए, उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा में न्यूनतम प्रतिशत नंबर प्राप्त करने होते हैं। जेएनयूईई एक ऑफलाइन परीक्षा के रूप में आयोजित किया गया था। विश्वविद्यालय में पीजी प्रोग्राम्स में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवार भी अपनी कैटेगरी के अनुसार जेएनयूईई कट-ऑफ अंकों में छूट के लिए पात्र होंगे। जेएनयूईई कट-ऑफ 2020 को पूरा करने वाले छात्र प्रवेश प्रक्रिया को आगे ले जा सकेंगे।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंजीनियर से टीचर, फिर उद्यमी बने बायजू रविन्द्रन का ऐसा रहा है सफर
2 NTPC Recruitment 2020: डिप्लोमा ट्रेनी के पदों पर भर्ती, मिलेंगे 24 हजार रुपए तक
3 Sarkari Naukri: शिक्षा, स्वास्थ्य, सेना, पुलिस और प्रशासन समेत इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी
यह पढ़ा क्या?
X